Advertisement
30 April 2015

सोशल मीडिया पर राहुल को दिग्विजय का ज्ञान

आउटलुक

दिग्विजय ने इंदौर प्रेस क्लब में कहा, भाजपा पेशेवर लोगों की मदद से सोशल मीडिया पर राहुल और अपने अन्य सियासी विरोधियों के खिलाफ लम्बे वक्त से दुष्प्रचार कर रही है। इसलिए मैं राहुल से हमेशा से कहता आया हूं कि उन्हें सोशल मीडिया पर सक्रिय होना चाहिए और अपने खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार का जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल का फेसबुक और ट्विटर पर अधिकृत अकाउंट नहीं है। उन्हें सोशल मीडिया की युवा वर्ग में लोकप्रियता के मद्देनजर इन सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपने अधिकृत अकाउंट बनाने चाहिए।

दिग्विजय ने एक सवाल पर इन खबरों को सिरे से खारिज किया कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की संभावनाओं के मद्देनजर उनकी नेतृत्व क्षमता को लेकर फिलहाल आश्वस्त नहीं हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस की मुखिया सोनिया गांधी हैं। अगर वह और कांग्रेस की वर्किंग कमेटी राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने का निर्णय लेती हैं, तो पार्टी के सभी नेता इसे स्वीकार करेंगे।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि राहुल के छुट्टी पर रहने के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा बार-बार यह पूछकर उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया जाता था कि वह कहां गायब हो गए हैं, जबकि राहुल को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा हासिल होने के चलते देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को भलीभांति मालूम था कि वह छुट्टियों के दौरान कहां थे। दिग्विजय ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, अब जब राहुल छुट्टियों से लौटकर किसानों के बीच दौरे कर रहे हैं, तो इससे भी उन्हें (भाजपा नेताओं को) परेशानी हो रही है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि विदर्भ के बाद राहुल तेलंगाना और मध्यप्रदेश में भी उन स्थानों का दौरा करेंगे, जहां किसानों ने आत्महत्या की है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कृषि मंडियों के हालिया दौरों के बारे में पूछे जाने पर दिग्विजय ने कटाक्ष किया कि शिवराज इस मामले में राहुल का अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के दौरों के बावजूद सूबे के किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है और कृषि मंडियों में उनकी पूरी उपज नहीं खरीदी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, सोशल मीडिया, कांग्रेस, भाजपा, इंदौर प्रेस क्लब, फेसबुक, ट्विटर, सोनिया गांधी, राहुल का दुष्प्रचार, एसपीजी, rahul gandhi, digvijay singh, social media, congress, BJP, indore press club, facebook, twitter, sonia gandhi, rahul's disinformation, S
OUTLOOK 30 April, 2015
Advertisement