Advertisement
28 July 2017

सुषमा स्वराज की तारीफ में पाकिस्तानी महिला ने कहा- काश आप हमारी PM होतीं'

दरअसल, मामला कुछ यूं है कि ट्विटर के माध्यम से देश ही नहीं, देश्‍ा के बाहर भ्‍ाी लोगों तक मदद पहुंचाने के कारण सुषमा स्वराज अक्सर ही सुर्खियों में रहती हैं। सुषमा के इस तरह के स्वभाव ने कई बार लोगों का दिल जीता है। इस बार उनके प्रशंसकों में भारतीयों के साथ-साथ पाकिस्तान की एक महिला का नाम भी शुमार हो गया है, जिसने सुषमा की तारीफ करते हुए ट्विटर पर जो लिखा वह शायद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बेहद नागवार गुजरेगा।

 पाकिस्तानी महिला हिजाब आसिफ ने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'आपको बहुत सारा प्यार और सम्मान। काश आप हमारी प्रधानमंत्री होतीं। अगर ऐसा होता तो यह देश बदल गया होता।'


Advertisement

दरअसल, मामला कुछ ऐसा था। पाकिस्तान के एक शख्स को इलाज के लिए भारत आना था, लेकिन उनके मेडिकल वीजा का आवेदन अटका पड़ा था। इसी शख्स की मदद के लिए हिजाब ने ट्विटर पर सुषमा से मदद मांगी थी। सुषमा ने हिजाब को निराश नहीं किया और तुरंत निर्णय लेते हुए उन्होंने भारतीय दूतावास को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। भारतीय दूतावास ने एक ट्वीट कर हिजाब को आश्वासन दिया कि उनकी अपील को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की जा रही है। बस फिर इसी आश्वासन पर पाकिस्तानी महिला ने विदेश मंत्री सुषमा की तारीफ की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistani woman, impressed, with Sushma swaraj, said, wish you were, our PM
OUTLOOK 28 July, 2017
Advertisement