Advertisement
04 December 2017

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की रैलियों में खाली कुर्सियां, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

फेसबुक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात अभियान पर हैं। लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी रैलियों में भीड़ की तस्वीरें वायरल होती थीं लेकिन गुजरात चुनाव में उनकी रैली की खाली कुर्सियों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। कहा जा रहा है, जो ‘मोदी लहर’ लोक सभा चुनाव में थी, वह गुजरात चुनाव में गायब है।

रविवार को पीएम मोदी ने  भरूच में एक रैली को संबोधित किया। मोदी की इस रैली में भी कथित तौर पर उनकी सौराष्ट्र के जसदण की रैली की तरह खाली कुर्सियां देखी गईं। रैली का एक वीडियो (वीडियो की पुष्टि हम नहीं करते) सोशल मीडिया पर तैर रहा है।

यह वीडियो ट्विटर यूजर जैनेन्द्र कुमार ने शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि भरूच में प्रधानमंत्री जिस रैली को संबोधित कर रहे हैं वहां बहुत सारी कुर्सियां खाली रहीं। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के लिए ये चिंताजनक है। क्योंकि पीएम मोदी की सभाओं में भीड़ तो दूर की बात यहां सीटें भी नहीं भर पा रही हैं। यहां चारों तरफ कुर्सियां खाली पड़ी हैं। रैली मैदान का लगभग एक चौथाई हिस्सा खाली है। ऐसा तब है जब प्रधानमंत्री का भाषण चल रहा है।’


हालांकि वीडियो में उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी का कार्यक्रम 10 बजे का था लेकिन उन्हें आने में देर हो गई और 1 बज गए।

बता दें कि वीडियो सामने आने के बाद ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस पर तंज कसा।

लेकिन अब इस तरह की तस्वीरें लोग शेयर कर रहे हैं।

 

रैलियों में भीड़ राजनीतिक ताकत दिखाने का अहम जरिया होती है। पिछले दिनों लालू यादव ने पटना में एक रैली की फोटोशॉप्ड तस्वीर शेयर कर दी थी। यह अपनी लोकप्रियता दिखाने का भी पैमाना है। ऐसे में अगर पीएम मोदी की रैलियों में लोग कम आ रहे हैं तो इसे चर्चा का विषय होना ही था। लेकिन इसका चुनाव के परिणामों पर क्या असर पड़ता है, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उसके लिए 18 दिसंबर का इंतजार करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: social media, pm modi, gujarat, rally
OUTLOOK 04 December, 2017
Advertisement