Advertisement
12 July 2017

सोशल मीडिया: राजनाथ ने दिया करारा जवाब, विरोधियों ने भी किया सलाम

FILE PHOTO

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश खुलकर जाहिर कर रहे हैं। गुस्से का आलम यह है कि कई लोगों ने कश्मीर के लोगों पर ही सवाल उठा दिए। जिसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह इन लोगों करारा जवाब दिया है।

राजनाथ सिंह ने कश्मीर के लोगों की तारीफ की और कहा कि सारे कश्मीरी आतंकवादी नहीं होते। साथ ही गृह कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह पूरे देश में अमन-चैन का राज सुनिश्चित करें।

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

दरअसल अमरनाथ हमले को गृह मंत्री ने ट्वीट किया कि  हमले के बाद स्थानीय लोगों द्वारा इसकी निंदा से यह साबित होता है कि कश्मीरियत अभी भी जीवित है।

गृहमंत्री के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। यहां तक कि एक ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल (मेक माय ट्रिप) की एडिटर ने भी राजनाथ को निशाने लेते हुए कहा कहा कि किसे परवाह है कि कश्मीरियत जीवित है कि नहीं। उन्हें यात्रियों को निशाना बनाने वाले आतंकियों को सजा दिलवाने पर फोकस करना चाहिए।

लेकिन ट्रोल कर रहे लोगों को राजनाथ ने करारा जवाब दिया। राजनाथ ने एडिटर को कहा कि उन्हें इस बात की परवाह है और यह उनका काम है कि वह सुनिश्चित करें कि पूरे देश में अमन-चैन कायम हो। साथ ही राजनाथ ने कहा कि सारे कश्मीरी आतंकवादी नहीं होते। हालांकि बाद में बाद एडिटर ने अपना टि्वटर अकाउंट डिलीट कर दिया।

इसके बाद भी ट्विटर यूजर गृहमंत्री पर निशाना साधते रहे।

विरोधियों ने की तारीफ

इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राजनाथ के इस बयान के उनकी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मैं गृह मंत्री को सलाम करता हूं। उन्होंने बिल्कुल सम्मानजनक और माकूल बयान दिया है। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी सांप्रदायिक उत्तेजना को इससे विराम लगेगा।''

 

राजनाथ की तारीफ ना केवल गुहा ने की, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और भाजपा के आलोचक माने जाने वाले प्रशांत भूषण ने भी बयान पर ट्वीट कर कहा, ''मोदी कैबिनेट में सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह दूसरे स्टेट्समैन के तौर पर उभर रहे हैं। राजनाथ ने बिल्कुल परिपक्व और संवेदनशील बयान दिया है।''

 

 

वहीं भाजपा की नीतियों को लेकर लगातार हमले बोलने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने राजनाथ सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा, ''शाबाश राजनाथ जी। आपको लेकर मेरे मन में सम्मान और प्रशंसा है। मैं आपको सलाम करता हूं। आज के समय में इस स्टेट्समैनशिप और नेतृत्व के लिए धन्यवाद।''

 

बता दें कि राजनाथ सिंह को भले ही विरोधियों की तारीफ मिल रही हो लेकिन अधिकतर ट्विटर यूजर उन्हें ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Social media, Rajnath, reply, opponents, salute
OUTLOOK 12 July, 2017
Advertisement