Advertisement
20 October 2017

'महेश ठाकुर नहीं, पूरी व्यवस्था थूक चाट चप्पल खा गई'

TWITTER

आजादी के इतने वर्षो बाद भी अगर अमानवीय, सामंतवादी क्रूरता की कोई तस्वीर दिखाई दे तो आप क्या कहेंगे? बेशक आप यही कहेंगे जो आज सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं। दरअसल, बिहार के नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के अजनौरा गांव में अजयपुर पंचायत में ऐसा मामला समाने आया। जहां मुखिया दयानंद मांझी और गांव के दबंगों ने एक तुगलकी फरमान जारी कर कानून का खुलेआम मखौल उड़ाया। पंचायत ने एक व्यक्ति को न सिर्फ जमीन पर थूक चटाया बल्कि औरतों से चप्पल से पिटाई भी कराई।जिससे जुड़े वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में जमकर आक्रोश है।

मोहसिन खान नामक एक व्यक्ति ने फेसबुक पर पोस्ट किया है, "शर्मनाक....थूक चाटना, ये सुना था आज आप लोग देख भी लीजिए, ये शर्मसार करने वाली तस्वीर नालंदा (बिहार) की है, आधुनिकता के इस दौर में आज भी हमारे समाज का एक तबक़ा किस दौर में जी रहा है और कैसे जी रहा है खुद देखिए, हमें गम्भीरता से विचार करने की ज़रूरत है की हम किस दिशा में जा रहे है और आजादी के इतने समय के बाद भी इस तरह की तस्वीरो के सामने आने का क्या मतलब है...”

Advertisement

वहीं राणा विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “मानवता को कलंकित करनेवाले इस कृत्य की जितनी निंदा की जाए कम है जिसमें बिहार का एक सरपंच व उसका परिवार एक वृद्ध को थूक कर चटवा रहा है।अमानवीय”

वहीं कुछ लोग बिहार सरकार को भी निशाने पर ले रहे हैं। निशात चतुर्वेदी लिखते हैं, “नीतीश जी के ग्रह ज़िला नालंदा में सरपंच के घर बगैर दरवाजा खटखटाए घुसने पर 54 साल के व्यक्ति को थूक चाटने की सज़ा दी गयी।”

‘राजनामा’ नामक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया कि महेश ठाकुर नहीं, पूरी व्यवस्था थूक चाट चप्पल खा गई!

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: social media, reaction, nalanda, issue of mahesh thakur
OUTLOOK 20 October, 2017
Advertisement