Advertisement
11 July 2021

ट्विटर ने भारत के लिए नियुक्त किया शिकायत अधिकारी, विनय प्रकाश संभालेंगे जिम्मेदारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने केंद्र सरकार के साथ गतिरोध के बीच विनय प्रकाश को भारत के लिए अपना रेजिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर नियुक्त किया है। इसके साथ ही ट्विटर ने भारत में नामित किए गए अधिकारी का स्थानीय पता भी प्रदर्शित किया है। जिससे की यदि कोई उनसे संपर्क करना चाहता है तो कर सकता है।

ट्विटर की जानकारी के मुताबिक विनय प्रकाश की ई-मेल आईडी grievance-officer-in@twitter.com है। वहीं कर्नाटक स्थित बेंगलुरू में द स्टेट बिल्डिंग के चौथे माले पर इनका ऑफिस होगा। कंपनी की वेबसाइट पर यह सूचना डाली गई है।

Advertisement

हालही में सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नए आईटी नियमों को लेकर केंद्र सरकार के साथ ट्विटर के विवादों को लेकर कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा।

बता दें कि ट्विटर के अंतरिम निवासी शिकायत अधिकारी, धर्मेंद्र चतुर ने 21 जून को अपना पद छोड़ दिया था, जिसके बाद ट्विटर ने कैलिफोर्निया स्थित जेरेमी केसल को भारत के लिए नया शिकायत अधिकारी नियुक्त किया था। हालांकि, केसल की नियुक्ति नए आईटी नियमों के अनुरूप नहीं थी, क्योंकि इन नियमों में कहा गया है कि शिकायत निवारण अधिकारी समेत सभी नोडल अधिकारी भारत में होने चाहिए। ट्विटर के विरुद्ध दिल्ली हाई कोर्ट में 28 मई को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील अमित आचार्य ने शिकायत दर्ज कराई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर, विनय प्रकाश, रेजिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर, आईटी नियम, Micro-blogging site Twitter, Vinay Prakash, Resident Grievance Officer, IT rules
OUTLOOK 11 July, 2021
Advertisement