Advertisement
26 May 2018

VIDEO: जब मुस्लिम युवक को मॉब लिंचिंग से बचाने के लिए भीड़ से लड़ गया सिख पुलिसवाला

File Photo

उत्तराखंड में एक सिख पुलिसवाले की तारीफ हो रही है। उसने मॉब लिंचिंग से एक मुस्लिम युवक को बचा लिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

नैनीताल जिले के रामनगर में एक मंदिर के पास हिंदू लड़की के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक स्थिति में मिले मुस्लिम युवक पर भीड़ टूट पड़ी। धक्का-मुक्की शुरू हो गई। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि यह घटना मंगलवार की है, जब मुस्लिम युवक हिंदू लड़की से मिलने रामनगर से करीब 15 किलोमीटर दूर गर्जियादेवी मंदिर गया था। 

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों को इस बात की भनक लग गई और वे प्रेमी युगल को 'सबक' सिखाने के लिए मंदिर पहुंच गए। हंगामा होने की सूचना मिलने पर उपनिरीक्षक गगनदीप सिंह मौके पर पहुंचे।

Advertisement

कुमार ने कहा कि उपनिरीक्षक सिंह तुरंत प्रेमी जोड़े की मदद के लिए दौड़े और उन्होंने मुस्लिम युवक को अपने पास खींच लिया। इस दौरान पुलिसकर्मी को भीड़ की धक्का-मुक्की का भी सामना करना पड़ा। वीडियो में दिखता है कि इतने पर भी भीड़ ने एक दो बार युवक पर हमला किया। उन्होंने बताया कि बाद में भीड़ तितर-बितर हो गई और युगल को पुलिस थाने लाया गया जहां से उन्हें उनके परिवारों को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि वीडियो में दिखाई दे रहे पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास चल रहा है।

देखें, वीडियो-

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: viral video, sikh policeman, muslim boy, mob lynching
OUTLOOK 26 May, 2018
Advertisement