Advertisement
12 June 2018

वर्ल्ड कप से पहले मेसी के रंग में रंगा पश्चिम बंगाल का ये चायवाला

ANI

रूस में 21वां फीफा विश्व कप 14 जून से शुरू हो रहा है। फुटबॉल के लिए दुनिया भर में गजब का क्रेज देखने को मिलता है। भारत में इसका क्रेज बहुत ज्यादा तो नहीं है लेकिन 'सिटी ऑफ जॉय' कोलकाता में फुटबॉल के लिए लोगों में दीवानगी है। यहां मेसी से लेकर रोनाल्डो के डाई हार्ड फैन बसते हैं। ऐसे ही एक मेसी फैन हैं। शिव शंकर पात्रा।

कोलकाता के फुटबॉल प्रशंसक शिव शंकर पात्रा ने अपने घर को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगवा दिया है। पात्रा चाय की दुकान चलाते हैं और फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी के बहुत बड़े फैन हैं। हर चार साल में जब फीफा वर्ल्ड कप होता है, तो पात्रा अपने तीन मंजिला घर और चाय की दुकान को हल्के नीले और सफेद रंग से पेंट कराते हैं।

मेसी के प्रति 53 साल के पात्रा की दीवानगी कुछ हटकर ही है। चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा इस बार रूस जाकर फीफा वर्ल्ड कप देखना चाहते थे। लेकिन, उन्होंने 60 हजार रुपये की जो बचत की थी उतने में रूस जाकर विश्व कप मैच देखना हो नहीं पाता, इसलिए उन्होंने अपने तीन मंजिला मकान को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंग दिया। पात्रा की चाय की दुकान और घर जिस गली में है, वहां अर्जेन्टीना के झंडे लहरा रहे हैं।

Advertisement

लियोनेल मेसी के जन्मदिन पर पात्रा लगवाते हैं रक्तदान शिविर

नवाबगंज में चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा ने बताया, 'मैं धूम्रपान नहीं करता और न ही शराब का सेवन करता हूं। मुझे सिर्फ एक चीज की लत है, वह है लियोनल मेसी और फुटबॉल।' पात्रा का परिवार साल 2012 से मेसी का हर बर्थडे सेलिब्रेट करता है। इस दौरान पात्रा केक काटने के अलावा रक्तदान शिविर भी लगाते हैं। मेसी का जन्मदिन इस बार वर्ल्ड कप के दौरान है, इस बार पात्रा की योजना अपने फुटबॉल हीरो के लिए 30 पाउंड का केक काटने की है। इसके साथ ही शिव शंकर पात्रा स्थानीय बच्चों के बीच मेसी के साइन वाली अर्जेन्टीना फुटबॉल टीम की 10 नंबर जर्सी बांटेंगे। लियोनेल मेसी अर्जेंटीना के लिए 10 नंबर की जर्सी में ही खेलते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: tea-seller, North 24 Parganas, Argentina's flag, lionel messi, shiv shankar patra
OUTLOOK 12 June, 2018
Advertisement