Advertisement
02 September 2017

दिल्ली के पुस्तक मेले में आकर्षण का केंद्र बनीं धार्मिक किताबें

3 सितंबर तक चलने वाले इस वार्षिक पुस्तक मेले में 20 से अधिक स्टाल्स में मोक्ष से संबंधित किताबें, साईंबाबा मोमबत्तियां, अगरबत्तियां और पूजा का सामान सब कुछ मौजूद है। इस बार पुस्तक प्रेमियों में भागदौड़ की मौजूदा दुनिया में जिंदगी को सुधारने के तरीके बताने वाली किताबों की भी काफी मांग है।

धार्मिक स्टॉल पर इन पब्लिशर्स की हैं किताबें

धार्मिक किताबों के प्रमुख स्टॉल में गीता प्रेस, श्री श्री पब्लिकेशंस ट्रस्ट, द लाइफ एक्सटर्नल ट्रस्ट, ओशो दर्शन और कांत दर्शन पब्लिशर के स्टॉल शामिल हैं। इस तरह के स्टॉल में सहज योग का स्टॉल भी आकर्षण का केंद्र हैं जहां निर्मला देवी की एक तस्वीर लगी है, जिन्होंने ध्यान की तकनीक की शुरूआत की थी। स्टॉल पर आध्यात्मक और ध्यान से संबंधित किताबें बेची जा रही है।

Advertisement

आयोजक अरोड़ा ने पीटीआई को बताया कि माताजी निर्मला देवी की तस्वीर की तरह चेहरा कर ध्यान लगाने से नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलती है। इस स्टॉल के पास ही शिरडी साईबाबा ग्लोबल फाउंडेशन का काउंटर है जहां 80 से 3,350 रुपये की कीमत वर्ग में साईबाबा फोटो फ्रेम, मोमबत्तियां, लैंप, मग, कार हैंगिंग्स और दूसरे सामान बेचे जा रहे हैं।

धूपबत्ती, अगरबत्ती जैसी चीजें भी स्टाल में मौजूद

मेले में श्री रमन विहारी गौदिया मठ का स्टॉल भी है जहां चंदन का पेस्ट, दीप बत्ती, अगरबत्तियां जैसी पूजा की चीजें बेची जा रही हैं। आयोजक पिताम्बर दास ने कहा, हम पूजा की सभी चीजें बेच रहे हैं। इसके अलावा राधा, कृष्ण जैसे देवी देवताओं से संबंधित साहित्य भी है।  

बता दें कि 3 सितंबर यानी रविवार को पुस्तक मेला खत्म हो रहा है। इस बार इस वार्षिक मेले में 120 से अधिक प्रकाशकों ने हिस्सा लिया और मेले में 300 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Books, god market, Delhi Book Fair
OUTLOOK 02 September, 2017
Advertisement