Advertisement
01 September 2016

दीपिका और जैक्लीन भी हैं बीपीएल राशन कार्डधारक

गूगल

 जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने बताया कि कायमगंज तहसील के साहबगंज गांव के निवासियों ने बीपीएल परिवारों को जारी किये जाने वाले अन्त्योदय राशन कार्डधारकों में दीपिका पादुकोण, जैक्लीन फर्नांडीस, सोनाक्षी सिन्हा और रानी मुखर्जी के नाम शामिल किये जाने और उन पर फर्जी तरीके से राशन बांटे जाने की शिकायत की थी।

उन्होंने बताया कि कायमगंज तहसील के उपजिलाधिकारी अजीत कुमार द्वारा कल उन्हें भेजी गयी रिपोर्ट में पाया गया है कि गांव में 169 परिवारों के राशन कार्ड बने हैं। उनमें से अन्त्योदय श्रेणी के 40 कार्ड धारकों में बालीवुड की कई जानी-मानी अभिनेत्रिायों के नाम शामिल हैं और उन सभी को विवाहित भी बताया गया है। बिंदु ने बताया कि उपजिलाधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार राशनकार्ड की सूची में दीपिका पादुकोण पत्नी राकेश चन्द्र, जैक्लीन फर्नांडीस पत्नी साधुलाल, रानी मुखर्जी पत्नी राम स्वरूप और सोनाक्षी सिन्हा पत्नी रमेशचन्द्र लिखा गया है। इनमें से दीपिका को सामान्य श्रेणी जबकि बाकी के अन्त्योदय श्रेणी के राशन कार्ड हैं। इन राशन कार्ड पर राशन भी दिया जा रहा था। जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने उपजिलाधिकारी को दिये गये आदेशों में कहा है कि मामले की जांच कर पता लगाया जाए कि यह सूची में नाम लिखने वाले की शरारत तो नहीं है। यह भी हो सकता है कि सूची में पति के नाम पर जिन लोगों का नाम लिखा हो, वे पात्र की श्रेणी में आते हों, लिहाजा इसकी जांच की जाए। अगर वे कार्ड गलत तरीके से जारी हुए हों, तो उन्हें रद्द कर दोषी कर्मचारियों और कोटेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: fair price shop, Deepika Padukone, Sonakshi Sinha, Jacqueline Fernandez, Rani Mukherjee, subsidised food grains, बॉलीवुड, अभिनेत्रियां, दीपिका पादुकोण, जैक्लीन फर्नांडीस, सोनाक्षी सिन्हा, रानी मुखर्जी, बीपीएल श्रेणी, राशन कार्ड
OUTLOOK 01 September, 2016
Advertisement