Advertisement
28 August 2017

मंदिर का लाउडस्पीकर चोरी हुआ तो मुसलमानों ने किया दान

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश के एक गांव में कुछ मुस्लमानों ने एक मंदिर को लाउडस्पीकर गिफ्ट ‌किया। ऐसा तब हुआ जब पिछले दिनों मंदिर-मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के उपयोग को लेकर मशहूर सिंगर सोनू निगम की टिप्पणी के बाद यह मामला काफी दिनों तक सुर्खियों में बना रहा।

मंदिर में लाउडस्पीकर दान करने के बाद स्थानीय नगर निगम और हरदा जिला वक्फ समिति के अध्यक्ष सईद खान ने कहा कि जब वे हरदा शहर के बाहरी इलाके के हनुमान मंदिर के पास से गुजर रहे थे, तो उन्हें लाउडस्पीकर की चोरी के बारे में पता चला था।

सईद खान ने बताया, ‘‘ पांच दिन पहले इस मंदिर से लाउडस्पीकर चोरी हो गया था। इसके बाद जब मैँ एक ‌दिन इस मंदिर के पास से जा रहा था, तो मैंने कोई भजन या भक्तिगीत की आवाज नहीं सुनी, जिससे मुझे बहुत बुरा महसूस हुआ।’’  सईद ने मंदिर के पुजारी से पूछा कि किसी ने नया लाउडस्पीकर लाकर दिया है क्या? तो पुजारी ने कहा, नहीं। और फिर हमने नया लाउडस्पीकर और एम्पलीफायर लाकर उन्हें गिफ्ट कर दिया।

Advertisement

इसके साथ ही, सईद ने लाउडस्पीकर को लेकर पिछले दिनों हुई चर्चा पर कहा कि अगर कुछ लोगों ने मस्जिदों और मंदिरों में लाउडस्पीकरों के उपयोग के बारे में विवादास्पद टिप्पणी की है, तो मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि भारत में लोगों ने कभी ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Muslims, gift, loudspeaker, temple, it was stolen
OUTLOOK 28 August, 2017
Advertisement