Advertisement
28 April 2018

चीन में जब PM मोदी के लिए बजाया गया- 'तू, तू है वही... दिल ने जिसे अपना कहा'

File Photo

दो दिवसीय चीन यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शी जिनपिंग ने वुहान में प्रोटोकॉल तोड़कर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने औपचारिक वार्ता की और शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया।

शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री मोदी को चीनी परंपराओं से अवगत कराया। पहले उन्हें ढोल और घंटिया दिखाई और फिर चीनी कलाकारों द्वारा एक खास प्रस्तुति पेश की गई। इस खास प्रस्तुति में चीनी कलाकारों ने वाद्ययंत्रों से 1982 का बॉलीवुड का मशहूर गाना, 'तू, तू है वही....दिल ने जिसे अपना कहा' भी बजाया।

मुस्कुराते दिखे मोदी और शी

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को वुहान में एक कार्यक्रम में पहुंचे। जहां 'तू, तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा' गाने की धुन बजने लगी। फिर क्या था दोनों नेताओं ने सुना, मुस्कुराए, तालियां बजाई और आगे निकल गए। इस वीडियो को एएनआई पर जारी किए गए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है।

यह गाना 1982 में रिलीज हुई फिल्म 'ये वादा रहा' का है, जिसे किशोर कुमार और आशा भोंसले ने आवाज दी है। आरडी बर्मन ने इसे संगीत में पिरोया है। वहीं, ऋषि कपूर, पूनम ढिल्लों ने बखूबी एक्ट किया है।

यहां देखें वीडियो-

 

यात्रा के दूसरे दिन नौका विहार के साथ चाय पर चर्चा

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन दौरे का शुक्रवार को दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने वुहान में अपने दूसरे दिन की शुरुआत प्रसिद्ध ईस्ट लेक के किनारे सैर और नौका विहार के साथ की। इसके बाद मोदी और जिनपिंग ने झील के किनारे सैर के साथ ही करीब एक घंटे तक नौका-विहार के बाद दोनों ने ईस्ट लेक के किनारे चाय पर चर्चा भी की। दोनों नेता शी द्वारा मोदी के सम्मान में दिए गए दोपहर के भोज के दौरान भी अकेले में बात करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: video, PM Modi, Chinese President Xi Jinping, enjoy, 1982 Bollywood song, 'Tu, tu hai wahi dil ne jise apna kaha
OUTLOOK 28 April, 2018
Advertisement