Advertisement
04 January 2018

चोरी हुई दुुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल, देखें कैसे?

File Photo

चोरी का एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामना आया है और वो है डेनमार्क से, जहां कैफे से चोरों ने वोडका की बोतल को चुरा लिया है। ये शराब की कोई मामूली बोतल नहीं है क्योंकि इस शराब की बोतल की कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। डेनमार्क के ‘कैफे 33’ से चोरी हुई इस शराब की बोतल की कीमत 8.25 करोड़ रुपये (1.3 मिलियन डॉलर) थी, जिसकी गिनती दुनिया की सबसे महंगी शराबों में की जाती है।

 

Advertisement

इस बोतल के चोरी होने से, पूरे डेनमार्क में हंगामा मच गया है। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेनमार्क पुलिस अधिकारी नुड ह्वास ने इस बारे में बताया कि ‘कैफे 33’ में चोरी करने के लिए चोरों ने कैफे के तालों को तोड़ा था या फिर चाबी से खोला था, ये कह पाना अभी थोड़ा मुश्किल है।

इस कैफे में शराब सिर्फ देखने के लिए रखी जाती है 

‘कैफे 33’ शराब की बोतल के सबसे बेहतरीन कलेक्शन के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है, यहां एक से एक महंगी और खूबसूरत बोतलों से कैफे को सजाया गया हैं। इस कैफे की खासियत ये है, कि शराब यहां सिर्फ देखने के लिए रखी जाती है।

ये बोतल सोने और चांदी से बनी थी

इस कैफे में रूस की कंपनी Dartz Motorz की सबसे महंगी वोदका रुसो बाल्टिक वोदका (Russo Baltique vodka) भी रखी थी, ये बोतल खास इसलिए ये थी क्योंकि ये सोने और चांदी से बनी थी। साथ ही, इसमें हीरे और कई महंगे पत्थरों से कारीगरी भी की गई थी, जिसका वजन 3 किलो (6.6 पाउंड) था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Video, World most expensiv, Vodka Bottle, stolen
OUTLOOK 04 January, 2018
Advertisement