Advertisement
20 April 2019

भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए कोल्लम (केरल) से कांग्रेस के पूर्व सांसद एस कृष्ण कुमार

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज के ठीक एक दिन पहले 10 अप्रैल को रोक लगा दी थी। इस रोक के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी वेबसीरीज पर भी रोक लगाई जा सकती है।

शनिवार को चुनाव आयोग ने इरॉस नाऊ को आदेश दिया कि वह इस वेब सीरीज के सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग अपने सभी मीडियम पर बंद करे।

मोदी की वेब सीरीज को लेकर मेकर्स ने क्या कहा था

Advertisement

पीएम मोदी पर बनी वेबसीरीज पर भी चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाए जाने की खबरों पर पिछले दिनों वेब सीरीज के मेकर्स ने कहा था कि हमारी सीरीज में ऐसा कुछ भी नहीं है जिस पर बैन लगे। मोदी: जनीं ऑफ ए कॉमन मैन डायरेक्टर उमेश शुक्ला ने बताया था कि इस वेब सीरीज में ऐसा कोई कंटेंट नहीं है जिसकी शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज की जाए। ये एक आम इंसान की कहानी है। मुझे लगता है हमने इसे डिजिटल माध्यम पर रिलीज किया है, इसलिए कोड ऑफ कंडक्ट अलग हों। वैसे मुझे ज्यादा नियमों का पता नहीं है।

चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था

पीएम मोदी पर बनी सीरीज के पांच एपिसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। इसे चुनाव के दौरान रिलीज करने पर डायरेक्टर का कहना है कि ये महज संयोग है। हम सीरिज पर 11 महीने से काम कर रहे थे लेकिन टेक्न‍िकल समस्याओं के चलते सीरिज को स्ट्रीम कराने में टाइम लगा। हमारा चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था।

'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' उमेश शुक्ला ने बनाया है

पीएम मोदी पर बनी वेब सीरीज- 'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' बनाने वाले उमेश शुक्ला ने बनाया है। इसे मिहिर भूटा ने लिखा है। फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी के अब तक के जीवन के तीन फेज को दिखाया गया है, जिसे फैजल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने निभाया है।

इससे पहले पीएम मोदी की बायोपिक पर रोक

बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने मोदी की बायोपिक के साथ ऐसी किसी भी राजनीतिक बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाई है। ऐसी फिल्में जो चुनाव पर असर डाल सकती हैं। चुनाव आयोग ने एक कमेटी का गठन किया है जो इस मामले की गहराई से जांच करेगी। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक चुनावों के चलने तक पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को रिलीज नहीं किया जा सकेगा। पीएम नरेंद्र मोदी में विवेक ओबेरॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: S Krishna Kumar, former Congress MP, Kollam (Kerala), joins, Bharatiya Janata Party
OUTLOOK 20 April, 2019
Advertisement