Advertisement
25 March 2024

केजरीवाल के समर्थन में 'आप' का सोशल मीडिया कार्ड, लोगों से की अपील

आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल की डिस्प्ले तस्वीरों को बदल दिया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाखों के पीछे दिखाया गया है।

केजरीवाल को सलाखों के पीछे दिखाने वाली डिस्प्ले तस्वीरों में कैप्शन है "मोदी का सबसे बड़ा डर केजरीवाल'। बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को सोशल मीडिया अभियान शुरू किया और लोगों से देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए उसका समर्थन करने को कहा।

Advertisement

एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली की मंत्री और वरिष्ठ आप नेता आतिशी ने कहा कि केजरीवाल देश में एकमात्र नेता हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं और इसलिए उन्हें लोकसभा चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद बिना किसी सबूत के प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने दावा किया कि कथित उत्पाद शुल्क घोटाले की दो साल की लंबी जांच के बावजूद ईडी "एक पैसे" का भी सबूत पेश नहीं कर सका।

आतिशी ने आरोप लगाया कि भाजपा और मोदी केजरीवाल को कुचलना चाहते हैं और कहा कि आप देश में "तानाशाही" के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने लोगों से पार्टी के सोशल मीडिया डीपी अभियान में शामिल होने का आग्रह करते हुए कहा कि लोकतंत्र और संविधान को बचाना सिर्फ केजरीवाल की लड़ाई नहीं है।

आतिशी ने लोगों से "तानाशाही" के खिलाफ आवाज उठाने की अपील करते हुए कहा, "यह सोशल मीडिया अभियान अरविंद केजरीवाल की चिंगारी, उनकी प्रेरणा को हर घर तक फैलाएगा।" आप नेता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को ईडी ने एक ''मनगढ़ंत'' मामले में गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं भाजपा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहता हूं कि अगर वे सोचते हैं कि अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक व्यक्ति हैं तो वे गलत हैं। अरविंद केजरीवाल एक विचार हैं, और जब आप एक अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल सकते हैं, तो हजारों लोग उनसे प्रेरित होंगे।" 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स और फेसबुक पर अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर को उस तस्वीर से बदल दिया जिसमें केजरीवाल को सलाखों के पीछे दिखाया गया है। हरपाल सिंह चीमा, कुलदीप सिंह धालीवाल, ब्रम शंकर जिम्पा और डॉ बलबीर सिंह सहित पार्टी की पंजाब इकाई के कई नेताओं ने भी फेसबुक पर अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीरें बदल दीं।

केजरीवाल को ईडी ने पिछले सप्ताह गुरुवार को उनकी सरकार की अब समाप्त की गई उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi Party AAP, display profile, dp photo, pm modi, arvind kejriwal, delhi cm, ed
OUTLOOK 25 March, 2024
Advertisement