Advertisement
03 June 2024

आप नेता संजय सिंह ने की एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगाने की मांग

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को देश में एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की और दावा किया कि ये कई बार गलत साबित हुए हैं।

शनिवार को कई एग्जिट पोल में भविष्यवाणी की गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखेंगे, साथ ही बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा चुनाव में बड़ा बहुमत मिलने की उम्मीद है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिंह ने कहा, ''देश में एग्जिट पोल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए क्योंकि ये एक बार नहीं बल्कि कई बार गलत साबित हो चुके हैं। ये देश की जनता, प्रशासनिक व्यवस्था और मतदान की गिनती से पहले चुनाव आयोग को प्रभावित करने का गलत प्रयास है।"

Advertisement

उन्होंने दावा किया कि 4 जून की गिनती के बाद इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी करने वाले सभी एग्जिट पोल "फर्जी" थे।

केजरीवाल ने पूछा, "कल, एग्जिट पोल आए थे और मैं आपको लिखित में दे सकता हूं कि वे फर्जी हैं। राजस्थान में 25 संसदीय सीटें हैं, लेकिन एक एग्जिट पोल ने उन्हें 33 सीटें दी थीं। क्या कारण था कि उन्हें फर्जी एग्जिट पोल नतीजे जारी करने पड़े?"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi Party AAP, sanjay singh, exit polls, ban
OUTLOOK 03 June, 2024
Advertisement