Advertisement
24 March 2022

छुट्टा जानवरों को लेकर अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- 11 लाख से ज्यादा जानवर खुले में घूम रहे हैं

प्रतीकात्मक तस्वीर

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को छुट्टा जानवरों को लेकर अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।
इससे पहले वो विधानसभा चुनाव के दौरान भी अपने प्रचार अभियान में छुट्टा जानवरों के मामले को लेकर भाजपा पर जमकर प्रहार करते थे।

सपा प्रमुख ने बृहस्पतिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक समाचार की क्लिपिंग साझा की जिसमें उन्होंने दावा किया, ‘‘उत्तर प्रदेश में खुला घूम रहे 11 लाख से ज्यादा जानवर, मार्च में सांड के हमले से दो लोगों की मौत।” इसमें सड़क के बीचों-बीच सांड़ों को आपस में लड़ते हुए एक तस्वीर भी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी जनसभाओं में छुट्टा जानवरों की समस्या को बहुत ही प्रमुखता से उठाते थे और भाजपा पर यह तंज कसते थे कि किसानों की आय दोगुनी हुई नहीं, महंगाई आसमान पर है और किसानों की फसल छुट्टा जानवर खाये जा रहे हैं।

Advertisement

इस समस्या को महसूस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा में कहा था, ‘‘ उत्तर प्रदेश के किसानों को छुट़टा जानवरों से हो रही दिक्कतों को हम गंभीरता से ले रहे हैं और हमने रास्ते खोजे हैं। 10 मार्च को आचार संहिता खत्म होने और नई सरकार बनने के बाद इस समस्या का समाधान किया जाएगा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh Yadav, Assembly Election, SP, BJP, Yogi Adityanath, Animals on road, UP news updates
OUTLOOK 24 March, 2022
Advertisement