Advertisement
03 September 2021

मुनव्वर राणा को हो सकती है जेल, गिरफ्तारी पर रोक लगाने से हाईकोर्ट ने किया इनकार

फाईल फोटो

अपने बयानों के चलते चर्चाओं में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बेटे की गिरफ्तारी के बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। उन पर महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने के आरोप थे। जिसके खिलाफ सामाजिक सरोकार फाउंडेशन ने हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

बता दें कि हजरतगंज कोतवाली के प्रभारी श्याम शुक्ला ने बताया था कि वाल्मीकि समाज के नेता पीएल भारती की तहरीर पर मुनव्वर राणा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और अन्य कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि पीएल भारती ने हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसमें उन्होंने दावा किया कि मुनव्वर ने तालिबान की तुलना महर्षि से कर के देश के करोड़ों दलितों को ठेस पहुंचाई है, उनका अपमान किया है। पीएल भारती से अलावा आंबेडकर महासभा के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति ने भी मुनव्वर राणा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि मुनव्वर राणा ने एक चैनल में चर्चा करते वक्त तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से कर दी थी। उन्होंने चर्चा में कहा था कि वाल्मीकि जो पहले क्या थे और बाद में क्या हो गए। तालिबानी भी पहले से बदल चुके हैं, अब पहले जैसा माहौल नहीं है। जिसके बाद दावा किया गया कि देश के करोड़ों लोगों की भावनाएं उनकी टिप्पणी से आहत हुई हैं। 

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सामाजिक सरोकर फाउंडेशन, मुनव्वर राणा, महर्षि वाल्मीकि, तालिबान, इलाहाबाद हाईकोर्ट, Social Concerns Foundation, Munavwar Rana, Maharishi Valmiki, Taliban, Allahabad High Court
OUTLOOK 03 September, 2021
Advertisement