Advertisement
05 December 2021

'जेडीयू' महासचिव के बेटे अमरीश त्यागी भाजपा में शामिल, कर चुके हैं ट्रंप और नीतीश कुमार के लिए रणनीति बनाने का काम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक उलट फेर शुरू हो गया है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया है। यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने लखनऊ में उनकी पार्टी की सदस्यता दिलाई। बताया जाता है कि अमरीश त्यागी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार के चुनाव प्रबंधन का काम भी संभाल चुके हैं।

अमरीश त्यागी के पिता केसी त्यागी जेडीयू के वरिष्ठ नेता हैं। अमरीश का कहना है कि एक परिवार के सदस्य अलग-अलग पार्टी में जुड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। भाजपा सरकार में विकास कार्यों से लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी से जुड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के सामने यूपी में कोई पोर्टी नहीं है।

राजनीतिक रणनीतिकार अमरीश त्यागी ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) हैं। ओबीआई कंपनी तमाम राजनीति दलों के लिए चुनावी स्ट्रेटजी, मीडिया मैनेजमेंट और राजनीतिक सलाह देने का कार्य करती है। इस कंपनी ने नीतीश कुमार के लिए विधानसभा चुनाव में काम किया। इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के लिए चुनावी रणनीति पर काम किया।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, अमरीश त्यागी, भाजपा, जेडीयू, जनता दल यूनाइटेड, केसी त्यागी, Uttar Pradesh Assembly Elections, Amrish Tyagi, BJP, JDU, Janata Dal United, KC Tyagi
OUTLOOK 05 December, 2021
Advertisement