Advertisement
16 October 2017

गुजरात चुनाव के ऐलान में देरी, इस बीच 1 महीने में पीएम का चौथा दौरा

FILE PHOTO

गुजरात में राजनीतिक सरगर्मियां तेज है। गुजरात विधानसभा चुनाव तिथि की घोषणा नहीं किए जाने की वजह से सूबे की सियासत और गर्म हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने चौथे गुजरात दौरे पर होंगे। पीएम मोदी गुजरात गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर गौरव महासम्मेलन को संबोधित करेंगे।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महीने के भीतर चौथी बार गुजरात की यात्रा पर हैं। हाल ही में 8 तारीख को वे अपने गृहनगर वडनगर गए थे।  

ताकत झोंकती भाजपा-कांग्रेस

गुजरात चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी एड़ी-चोटी एक कर रही है। जहां भाजपा के लिए मोदी के गृहराज्य की सत्ता को बचाने की चुनौती है वहीं, कांग्रेस द्वारा अपनी राजनीतिक मौजूदगी को मजबूती से रखने का अवसर है। इसीलिए गुजरात चुनाव को लेकर मोदी चौथी बार गुजरात की जमीन पर हो होंगे। वहीं, दिवाली के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात का दौरा कर सकते हैं. जबकि इससे पहले उन्होंने हाल ही में गुजरात का 3 दिन का दौरा संपन्न किया है।

Advertisement

भाजपा के ब्रह्मास्त्र

1 अक्टूबर को गुजरात गौरव यात्रा शुरू होने के बाद भाजपा के कई दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गुजरात फतह के लिए हुंकार भर चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, वसुंधरा राजे, सीएम शिवराज सिंह चौहान गुजरात की जनता को संबोधित कर चुके हैं।

तारीखों पर तकरार कब तक?

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। लेकिन  अभी गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों की ओर से आरोप लगाया जा रहा है कि चुनाव ने आयोग पीएम मोदी के गुजरात दौरे की वजह से केंद्र सरकार के दबाव में तारीखों की घोषणा नहीं की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delay, announcement, Gujarat elections, PM MODI, fourth visit
OUTLOOK 16 October, 2017
Advertisement