Advertisement
08 June 2017

किसान मर रहा है और कृष‍ि मंत्री योग में व्यस्त, पीएम का ट्वीट तक नहीं

मंदसौर में पुलिस गोलीबारी के दौरान पांच किसानों समेत छह लोगों की मौत पर चुप्पी साधने वाले केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह की खूब आलोचना हो रही है। मोतिहारी के गांधी मैदान में आज वे बाबा रामदेव के साथ योग शिविर में शामिल हुए। ऐसे समय जब देश के दो बड़ेे राज्यों में किसान आंदोलन भड़का हुआ है, कृषि मंत्री के योग में लीन होने पर सवाल उठ रहे हैं। इस मुद्देे को लेकर सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब खिंचाई की जा रही है। पिछले कई दिनों से राधा मोहन सिंह के ट्वीटर अकाउंट पर उनके कार्यक्रमों की खूब तस्वीरें आ रही हैं लेकिन आंदोलन के दौरान मरे किसानों का जिक्र तक नहीं है।   

पत्रकार राहुल कंवल ने ट्वीट किया कि आज जब कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से किसानों की मौत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने लोगों को योग करने की सलाह दी।  

 

Advertisement

विज्ञापनों से किसान आंदोलन छिपाने की कोशिश

किसान आंदोलन की शुरुआत से ही केंद्र सरकार और कृषि मंत्रालय का रवैया जमीनी मुद्दाेें से मुंह मोड़ने वाला रहा है। जब मंदसौर में किसान आंदोलन हिंसक हुआ तो अगले दिन देश के प्रमुख हिंदी और अंग्रेजी अखबार सरकारी विज्ञापनों से भरे नजर आए। किसानों की तकलीफ समझने के बजाय सरकार का जोर विज्ञापनों में किसानों के खिलते चेहरे दिखाने पर था। 

 

किसानों की मौत पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट तक नहीं किया 

देश-विदेश के छोटे-बड़े मसलों पर तुरंत ट्वीट करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर भी किसानों की सुध नहीं ली है। मंदसौर घटना के बाद से प्रधानमंत्री ट्विटर पर नेपाल के नए प्रधानमंत्री को बधाई दे चुके हैं। योग आसन के वीडियो उनके ट्वीटर पर रोज जारी हो रहे हैं लेकिन मंदसौर में किसानों की मौत पर उनकी तरफ से कोई बयान नहीं आया है। इसे लेकर पर भी सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: radha mohan singh, farmers protest, yoga, mandsaur, narendra modi
OUTLOOK 08 June, 2017
Advertisement