Advertisement
06 April 2019

गुजरात में इस बार अमीरों के बीच मुकाबला, 26 सीटों पर 568 उम्मीदवार करोड़पति

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। ज्यादातर उम्मीदवारों के नाम तय चुके हैं। अब उम्मीदवारों के पृष्ठभूमि को लेकर कई रिपोर्ट्स आ रही हैं। अब जानकारी सामने आई है कि गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के लिए चुनावी मैदान में उतरे बीजेपी और कांग्रेस के पांच उम्मीदवारों को छोड़कर सभी उम्मीदवार करोड़पति हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों के साथ जमा किए गए शपथ पत्रों से यह पता चला है। एक करोड़ रुपए से कम आय वाले पांच में से चार उम्मीदवार जनजातीय समुदाय से संबंध रखते हैं।

ये पांच उम्मीदवार नहीं हैं करोड़पति

Advertisement

कांग्रेस के तीन और बीजेपी के दो उम्मीदवारों की घोषित पूंजी एक करोड़ रुपए से कम है। भरुच से बीजेपी सांसद मनसुख वसावा की घोषित पूंजी 68.35 लाख रुपए, कांग्रेस उम्मीदवार शेरखान पठान की घोषित पूंजी 33.4 लाख रुपए, कच्छ से कांग्रेस उम्मीदवार नरेश माहेश्वरी की कुल पूंजी 38.13 लाख रुपए, बीजेपी उम्मीदवार गीताबेन राठवा की घोषित पूंजी 86.3 लाख रुपए अैर कांग्रेस उम्मीदवार जीतू चौधरी की कुल घोषित पूंजी 66.1 लाख रुपए है।

कांग्रेस उम्मीदवार अम्बालाल पटेल की पूंजी 69.9 करोड़ रुपए

दोनों दलों के सबसे अमीर उम्मीदवारों में कांग्रेस के मेहसाणा से उम्मीदवार अम्बालाल पटेल शामिल हैं, जिनकी घोषित पूंजी 69.9 करोड़ रुपए है। बीजेपी उम्मीदवार और नवसारी से मौजूदा सांसद चंद्रकांत पटेल की घोषित पूंजी 44.6 करोड़ रुपए हैं। जामनगर से बीजेपी सांसद पूनम मादम की घोषित पूंजी 42.7 करोड़ रुपए है। वह इस बार भी जामनगर से चुनाव लड़ रही हैं।

मेहसाणा से बीजेपी की उम्मीदवार शारदाबेन पटेल के पास 44 करोड़ रुपए की पूंजी है। रमेश धाडुक ने 35.75 करोड़ रुपए की पूंजी की घोषणा की है।

26 लोकसभा सीटों के लिए कुल 573 उम्मीदवार

रिटर्निंग ऑफिसर को नामांकन पत्र के साथ जमा किए गए हलफनामों में घोषित जानकारी के मुताबिक, कुल संपत्ति में उम्मीदवारों, उनके पति या पत्नी और आश्रितों से संबंधित चल और अचल संपत्ति दोनों शामिल हैं। गुजरात की 26 लोकसभा सीटों के लिए कुल 573 उम्मीदवार मैदान में हैं, यहां 23 अप्रैल को चुनाव होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat Lok Sabha polls, All BJP Cong candidates, crorepatis, Lok Sabha elections
OUTLOOK 06 April, 2019
Advertisement