Advertisement
28 February 2015

आप का अंतर्कलह

ट्विटर

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने अरविंद को राजनीतिक मामलों की कमेटी का पुनर्गठन करने की ज़िम्मेदारी दी है। माना जा रहा है कि इस कमेटी से पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेन्द्र यादव का पत्ता कटना तय है।

अरविंद केजरीवाल को योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण जैसे स्पष्ठ वैचारिक दृष्टिकोण वाले लोग ज़्यादा पसंद नहीं हैं।  

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली चुनाव में अपनाये गये तरीक़ों को लेकर काफी गर्मा-गरम बहस हुई। दिल्ली में उम्मीदवारों के चयन और दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने के संबंध में पार्टी के भीतर तीखे मतभेद उभर कर आये। इसके बाद एक और मीटिंग हुई जिसमें यादव को नहीं बुलाया गया और अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक मामलों की कमेटी का पुनर्गठन करने का एकाधिकार दे दिया गया। इससे पहले आलोचनाओं के घेरे में आने पर केजरीवाल ने पार्टी संयोजक पद से इस्तीफा देने की बात कही थी।

Advertisement

कार्यकारिणी ने उनके इस्तीफे की बात को अस्वीकार करते हुए उन्हें राजनीतिक मामलों को पुनर्गठित करने की भी जिम्मेदारी दे दी।  

पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण लगातार पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र का सवाल उठाते रहे हैं। अरविंद केजरीवाल को यह बात रास नहीं आ रही है। पार्टी कोई भी फैसला लोकतांत्रिक तरीके से लेने के बजाय व्यक्ति केंद्रित होकर फैसले ले रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आप, अरविंद केजरीवाल, योगेन्द्र यादव
OUTLOOK 28 February, 2015
Advertisement