Advertisement
15 April 2017

कुमार विश्वास ने केजरीव़ाल पर साधा निशाना: 'अपनों के भ्रष्टाचार पर चुप्पी मांगेगी जवाब'

google

एक ओर जहां मनीष सिसोदिया के अनुसार दिल्ली में भ्रष्टाचार की शिकायतों में 81 प्रतिशत तक की कमी आई है।वहीं एक वीडियो में आप नेता कुमार विश्वास ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाते कहा, ‘’आप भ्रष्टाचार मुक्ति का पर्व लेकर दिल्ली में सरकार बनाएंगे और अपने ही लोगों के भ्रष्टाचार के घेरे में आने से मौन रहेंगे तब लोग सवाल उठाएंगे।‘’इस वीडियो में कुमार विश्वास ने ना सिर्फ अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है बल्कि सभी राजनीतिक दल और नेताओं पर तीखे कटाक्ष करते दिखाई दे रहे हैं।

 बता दें कि मनीष रिपोर्ट ने कल प्रेस कांफ्रेंस किया औऱ बताया कि ‘साल 2015 में करप्शन की 5139 शिकायतें मिली थीं, वहीं 2016 में सिर्फ 969 शिकायतें आर्इं।’ साथ ही उन्होंने रिपोर्ट के आधार पर दावा किया कि केंद्र सरकार में भ्रष्टाचार की शिकायतों में 67% की बढ़ोत्तरी हुई है।

मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार कम होने की वजह बताते हुए कहा कि दिल्ली में ज्यादातर काम ऑनलाइन कर दिए गए हैं। पहले हर काम के लिए लोगों को सरकारी ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते थे और लोगों को रिश्वत भी देनी पड़ती थी लेकिन अब ई-गवर्नेंस की मदद से भ्रष्टाचार पर लगाम लग रहा है।

Advertisement

 साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में पहले सरकारी कामों के लिए 5 फीसद लोग ही ऑनलाइन सेवाओं का इस्तेमाल किया करते थे, वहीं अब 60% लोग ऑनलाइन सेवाओं का फायदा उठा रहे हैं।

वहीं वायरल हो रहे अपने वीडियो में कुमार विश्वास ने सभी दलों के साथ आम आदमी पार्टी को भी नसीहत दी है कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करे।विश्वास ने कहा कि सरकार किसी एक पार्टी की नहीं होती वह पूरे देश की होती है। साथ ही उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि दिल्ली की छोटी गद्दी हो या बड़ी गद्दी सब तक ये आवाज पंहुचनी चाहिए।

 ऐसे में भले ही मनीष सिसोदिया रिपोर्ट का हवाला देकर इसे महत्वपूर्ण बताएं लेकिन कुमार विश्वास के द्वारा उठाए गए सवाल भी कम महत्वपूर्ण नहीं है।

कुमार विश्वास के वायरल हो रहे वीडियो को आप नीचे दिए लिंक के जरिए देख सकते हैं ।

https://youtu.be/iuoS2dpccHU

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP, MANISH SISODIA, KUMAR VISHWAS, VIDEO, corruption, Report, CVV, DELHI, KEJRIWAL, कुमार विश्वास, भ्रष्टाचार, वीडियो, आप
OUTLOOK 15 April, 2017
Advertisement