Advertisement
02 July 2015

'विकीलीक्‍स' बनाना चाहते हैं ललित मोदी! एनजीओ का ऐलान

lalitmodi.com

नई दिल्‍ली। आए दिन नए शिगूफे छोड़ने वाले ललित मोदी अब विकीलीक्‍स बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्‍होंने ऐलान किया है कि अगले कुछ दिनों के अंदर वह एक ग्लोबल एनजीओ लांच कर करेंगे। अपनी इस कोशिश को उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ मुहिम का रंग देना शुरू कर दिया है। खुद को वह घपलों-घोटालों की पोल खोलने वाले एक्टिविस्‍ट के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं। आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय के भ्रष्‍ट अधिकारी खासतौर पर उनके निशाने पर हैं। 

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे भले ही ललित मोदी को मदद कर विवाद में पड़ गईं और कांग्रेस लगातार उन्‍हें भगोड़ा करार दे रही है लेकिन ललित मोदी खुद को क्रिकेट, काॅरपोरेट, मीडिया और राजनीति में फैले भ्रष्‍टाचार के खिलाफ नायक की तरह पेश करने में जुटे हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर अपनी राजनैतिक पार्टी शुरू करने की बात भी कही है। इस बीच ललित मोदी के न्‍यूज चैनल या मीडिया हाउस शुरू करने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। 

खुद आईपीएल में गड़बड़‍ियों और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से घिरे ललित मोदी पिछले कई दिनों से बड़ी-बड़ी हस्तियों पर निशाने साध रहे हैं। दिलचस्‍प बात यह है कि अब ललित मोदी ने भी भारत को 'भ्रष्‍टाचार मुक्‍त' बनाने का दावा किया है। बीसीआईआई में अनियमिताओं के लिए वह अरुण जेटली और राजीव शुक्‍ला पर लगातार हमले बोल रहे हैं। हाल ही में उन्‍होंने वरुण गांधी, प्रियंका व राबर्ट वाड्रा को भी अपने साथ लपेटने की कोशिश की। उनका अगला निशाना भाजपा के नेता सुधांशु मित्‍तल हो सकते हैं। ललित मोदी ने ट्विटर पर सुधांशु मित्‍तल और विवेक नागपाल नाम के कथित हवाला रै‍केटियर के बीच संबंधों पर सवाल उठाते हुए इनके बारे में जल्‍द ही बड़ा खुलासा करने का दावा किया है। 

Advertisement

 

एनजीओ के लिए भर्तियां शुरू
अपने
ग्लोबल एनजीओ के लिए ललित मोदी ने भर्तियां भी शुरू कर दी हैं। उन्‍होंने ट्वीट किया कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ उनकी मुहिम में शामिल होनेे के इच्‍छुक लोग corruptpoliticiansinindia@gmail.com ईमेल आईडी पर अपना सीवी भेज सकते हैं। ललित मोदी के मुताबिक, ये भर्तियां फुल टाइम और पार्टटाइम दोनों तरह की हैं। उन्‍होंने खासतौर पर ऐसे पत्रकारों से साथ जुड़ने की अपील की है जिनके पास भ्रष्‍टाचार से जुड़ी खबरें हैं लेकिन इन्‍हें प्रकाशित नहीं होने दिया गया।

 

दुनिया का बेस्‍ट एनजीओ बनाऊंगा

 

ललित मोदी का दावा है कि आईपीएल की तरह उनका एनजीओ भी बेहद कामयाब रहेगा। उन्‍होंने ट्विट किया कि एनजीओ के ऐलान के एक घंटे के अंदर उन्‍हें 17 करोड़ रुपये की मदद का भरोसा मिला है। इसमें एक हजार रुपये लेकर 10 लाख पाउंड तक की रकम शामिल है। मोदी के मुताबिक, उनका यह ग्लोबल रियलिटी शो आईपीएल से भी बड़ा होगा।

 


 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lalit Modi, LALITGATE, IPL, Global NGO, Recruitment Drive, ललित मोदी, एनजीओ, राजनैतिक दल, भर्तियां, विकीलिक्‍स
OUTLOOK 02 July, 2015
Advertisement