Advertisement
06 October 2015

बिहार विधानसभा चुनाव बीफ बना मुद्दा

पीटीआई

लालू यादव ने यह कहा था कि क्या हिंदू बीफ नहीं खाते जो विदेश जाता है क्या वह बीफ नहीं खाता। इसके बाद से ही लालू यादव को घेरने की तैयारी भाजपा ने कर ली थी। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू को अपना बयान वापस लेना चाहिए नहीं तो कार्यकर्ता उनके घर का घेराव करेंगे। लालू ने बाद में अपने बयान के बारे में कहा कि कोई शैतान आदमी है जो इस तरह का बयान मेरे मुंह में डालकर चला रहा है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस मुद्दे को भुनाने के लिए पार्टी से जुड़े यादव नेताओं से बयान दिलवा रहे हैं कि यादवों के लिए गाय आजीविका का साधन है। जो यदुवंशी होने का दावा करते हैं वह बीफ खाने की बात कर रहे हैं। पार्टी नेता हुकुमदेव नारायण यादव ने लालू यादव से माफी मांगने को कहा है वहीं भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा कि लालू यादव गाय पालने वालों का वोट चाहते हैं और बीफ खाने का समर्थन कर रहे हैं।

उधर लोजपा नेता सुधीर ओझा ने लालू के इस बयान पर केस दर्ज करा दिया है। ओझा ने लालू के बयान को हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश के दादरी में बीफ खाने की अफवाह के बाद अखलाक नामक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद से ही यह मुद्दा लगातार चर्चा में है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, विधानसभा चुनाव, बीफ, लालू यादव, भाजपा, मुद्दा, अमित शाह, bihar, election, lalu yadav, bjp
OUTLOOK 06 October, 2015
Advertisement