Advertisement
05 July 2016

नए मंत्रियों ने कहा जिम्मेवारी निभाऊंगा

पीआईबी

 कैबिनेट रैंक पर पदोन्नत किए गए एकमात्र मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी वह कर्तव्यनिष्ठ रूप से निभाएंगे, जबकि मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए अन्य नये मंत्रियों ने सरकार के विकास एजेंडा को अपनी प्राथमिकता बताया। जावड़ेकर पर्यावरण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार संभाल रहे थे। अन्य सांसदों ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए महाराष्ट्र से सांसद एसआर भामरे ने कहा कि जो पिछले 60 साल में हासिल नहीं किया जा सका उसे मोदी सरकार ने पिछले दो साल में कर दिया जिनका एकमात्र लक्ष्य सबका साथ सबका विकास है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी की जो उम्मीदें हैं उन्हें मैं अवश्य पूरा करूंगा। उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने दो साल पूरे किए हैं और कई अच्छे काम किए हैं। लेकिन अभी काफी काम बाकी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सरकार का काम खुद बोलता है। उन्होंने कहा, किसानों, युवकों, महिलाओं के हितों को प्राथमिकता दी जाएगी, इसके अलावा दलितों सहित समाज के सभी तबके के उत्थान की कोशिश की जाएगी।

मध्यप्रदेश से सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते को भी मंत्रिपरिषद में जगह मिली है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले दो साल में अहम फैसले किए हैं और हमारी जिम्मेदारी यह देखने की है कि उनका क्रियान्वयन उपयुक्त रूप से और जमीनी स्तर पर हो। एक सवाल के जवाब में कुलस्ते ने कहा कि उन्हें जो भी मंत्रालय दिया जाएगा, वह उसमें खुशी से काम करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नरेंद्र मोदी, कैबिनेट, भाजपा, सरकार, प्रकाश जावडेकर, फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय गोयल
OUTLOOK 05 July, 2016
Advertisement