Advertisement
28 August 2021

पाला बदलते ही RJD में चल रहे 'पोस्टर वार' से लेकर 'वर्चस्व की लड़ाई' का आकाश यादव ने कर दिया खुलासा, जानें- पूरी इनसाइड स्टोरी

File Photo

तेज प्रताप यादव के करीबी माने जाने वाले आकाश यादव अब लोक जनशक्ति पार्टी के हो चुके हैं। इसी के साथ आकाश यादव ने राजद के तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आकाश यादव लोजपा में शामिल होते ही राजद में विधानसभा चुनाव से लेकर पोस्टर वार के बारे में भी खुलासा किया।

आकाश ने कहा, "तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव के दौरान ही मुझे टॉरगेट कर लिया था। जब मैंने लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की तस्वीर हटाने का विरोध किया था। लेकिन, तेज प्रताप से व्यक्तिगत संबंध के कारण मैं आरजेडी में बना रहा।" वहीं, जिस बात को जगदानंद सिंह ने कहा था कि छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव बने कब? इस बात पर आकाश यादव ने कहा, "मैं उनको बता देना चाहता हूं कि जब मैं छात्र आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष था ही नहीं तो चुनाव आयोग में मुझे छात्र आरजेडी का अध्यक्ष बता किसने स्टार प्रचारक बनवा दिया?"

ये भी पढ़ें- RJD में 'हिटलर' के बाद अब 'खिलजी' राज, जिसके लिए तेज प्रताप ने तेजस्वी-जगदानंद से की बगावत; आकाश यादव LJP में हुए शामिल

Advertisement

आकाश यादव ने तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह पर और कई गंभीर आरोप लगाए। साथ ही उन्होंने पार्टी के भीतर चल रहे वर्चस्व की लड़ाई पर भी बड़ा हमला बोला। आकाश ने कहा, "8 साल पहले जिस आरजेडी की सदस्यता ली थी, वो गरीबों की पार्टी थी। जय प्रकाश, लोहिया की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी थी। अब आरजेडी वो आरजेडी नहीं रही, जहां गरीबों की सुनी जाती थी। ये दल अब अलाउद्दीन खिलजी के सिद्धांत पर चलने लगी है, जहां सत्ता और वर्चस्व के लिए किसी की भी बलि चढाई जा सकती है।" 

आकाश यादव के आरोप के बाद देखें तो आरजेडी में हिटलर से खिलजी तक के राज की बात सामने आ रही है। क्योंकि, पिछले दिनों तेज प्रताप यादव ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हिटलर बताया था। उन्होंने कहा था कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है, आज किसी के पास है कल किसी और के पास होगी। आकाश ने कहा, "आरजेडी में तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह के आतंक से सभी परेशान और प्रताड़ित हैं। तेजस्वी यादव को अब गरीबों और किसानों के पसीने से बदबू आने लगी है। उनको लगता है कि वो लालू यादव के नाम पर मुख्यमंत्री बन जाएंगे पर उनके इरादों को बिहार की जनता समझ चुकी है।"

दरअसल, आरजेडी के भीतर कई महीनों से वर्चस्व की लड़ाई और पोस्टर वार की बाते सामने आ रही है। आठ अगस्त को छात्र राजद के बैठक के दौरान कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर से तेजस्वी यादव गायब थे, जिसके बाद से पार्टी के भीतर चल रहे कलह की पोल खुल गई। इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने लालू परिवार पर अपने शासन के दौरान जंगलराज के आरोपों को दूर रखने के लिए कई सदस्यों से दूरी बना ली थी। पोस्टर पर परिवार के कई सदस्यों की तस्वीरें नदारत रही थी। हालांकि, तेज प्रताप यादव इस बात से नकारते रहे हैं। वहीं, जगदानंद सिंह के खिलाफ अार-पार के मूड में नजर आते रहे। अब आकाश यादव ही लोजपा के हो चले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Poster War, Battle For Supremacy, RJD, Akash Yadav, Tej Pratap Yadav, Tejaswi Yadav, Jagadanand Singh, LJP
OUTLOOK 28 August, 2021
Advertisement