Advertisement
27 March 2024

ईडी का एक और एक्शन, केरल के मुख्यमंत्री की बेटी के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज

लोकसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक्शन में है! ईडी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीणा विजयन, उनके स्वामित्व वाली आईटी कंपनी और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है। 

यह मामला एक निजी खनिज फर्म द्वारा वीणा और उनकी कंपनी को किए गए कथित अवैध भुगतान से संबंधित है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है और इसमें शामिल लोगों को तलब किए जाने की संभावना है। टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को फेमा मामले में 28 मार्च को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

Advertisement

इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी ईडी के शिकंजे में हैं। ईडी ने उन्हें समन एक्साइज पॉलिसी और एक कथित जमीन घोटाले के मामले में जारी किया गया था।

इसके अलावा, सारदा चिटफंड घोटाले की जांच के दौरान ईडी ने पश्चिम बंगाल और असम के कई नेताओं को गिरफ्तार किया या। इनमें टीएमसी नेता कुणाल घोष, सृंजय बोस, मदन मित्रा, अर्पिता घोष, मुकुल रॉय और तापस पॉल शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED, ED action on Kerala CM daughter, Money laundering case on Kerala CM daughter, Pinarai Vijayan, Loksabha election 2024
OUTLOOK 27 March, 2024
Advertisement