Advertisement
29 March 2024

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, आयकर विभाग से 1,700 करोड़ रुपये का नया नोटिस मिला

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। आयकर विभाग ने पिछले वर्षों के टैक्स रिटर्न में हुई कथित विसंगतियों के लिए कांग्रेस को 1,700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।लोकसभा चुनाव से पहलेपैसों के संकट से जूझ रही पार्टी के लिए यह एक और झटका है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि ब्याज के साथ कर जुर्माना वर्ष 2017-18 से 2020-21 तक के टैक्स रिटर्न में विसंगतियों से संबंधित है। ताज़ा नोटिस इस सप्ताह की शुरुआत में प्राप्त हुआ। आयकर अधिकारियों द्वारा 210 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने और उसके बैंक खातों को ‘फ्रीज’ करने के बाद कांग्रेस पहले से ही धन की कमी का सामना कर रही है।

पार्टी को मामले में उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली है और वह जल्द ही उच्चतम न्यायालय का रुख कर सकती है। कांग्रेस के वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट से आयकर विभाग की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाई गैर जरूरी और लोकतंत्र के खिलाफ है। पार्टी भाजपा पर आरोप लगा रही है कि उसे कमजोर करने के लिए चुनाव से पहले जानबूझकर कर निशाना बनाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress in trouble, IT notice to congress, Congress 17000 crore tax notice, BJP, Rahul Gandhi, Loksabha election 2024
OUTLOOK 29 March, 2024
Advertisement