Advertisement
14 August 2024

मुंबई में हिट-एंड-रन का एक और मामला, एसयूवी ने ऑटो-रिक्शा चालक को कुचला

महाराष्ट्र में सामने आए 'हिंट एंड रन' के एक और मामले में मुंबई के वर्सोवा समुद्र तट पर सो रहे ऑटो-रिक्शा चालक को एसयूवी गाड़ी ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई जबकि उसका दोस्त घायल हो गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार तड़के हुई थी। घटना के बाद स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) चालक पीड़ितों की मदद करने के बजाय मौके से फरार हो गया।

उसने बताया कि एसयूवी चालक और वाहन में बैठे एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। वर्सोवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ऑटो रिक्शा चालक गणेश यादव और उसका दोस्त बबलू श्रीवास्तव समुद्र तट पर सो रहे थे। वह पास में सागर कुटीर रहवासी संघ झुग्गी क्षेत्र में रहते थे और अपने कमरे में गर्मी लगने के कारण बीच पर सोने आए थे।

अधिकारी ने बताया कि श्रीवास्तव की नींद तब खुली जब उसके सिर और हाथ पर जोर से कुछ टकराया। इसके बाद उसने देखा कि कार यादव के ऊपर से गुजर गई। इसके बाद श्रीवास्तव बेहोश हो गया। अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद वाहन चालक निखिल जावले (34) और उसका दोस्त शुभम डोगरे (33) पीड़ितों को उपचार मुहैया कराए बिना मौके से फरार हो गए।

Advertisement

उन्होंने बताया कि जब एसयूवी एक संकरी गली से समुद्र तट की ओर जा रही थी तब ही एक स्थानीय व्यक्ति ने गाड़ी का नंबर लिख लिया था। अधिकारी ने बताया कि इस नंबर से पुलिस को पता चला कि कार नागपुर में सतीश एस के नाम पर पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि घटना के तीन घंटे के भीतर ही एसयूवी चालक और उसके दोस्त को पड़ोसी नासिक जिले के इगतपुरी से गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एसयूवी चालक और उसके दोस्त के खून के नमूने फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं, जिससे यह पता लगाया जा सके कि घटना के समय वे शराब के नशे में थे या नहीं। अधिकारी ने बताया कि दोनों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें गैर इरादतन हत्या का आरोप भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारी ने कहा, ''हम मामले की जांच कर रहे हैं।''

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hit and run case, Mumbai hit run case, SUV crushes auto rickshaw, Mumbai road accident
OUTLOOK 14 August, 2024
Advertisement