Advertisement
06 January 2022

पंजाब: आम आदमी पार्टी का चन्नी सरकार पर निशाना, कहा- पीएम की सुरक्षा में कोई भी चूक अस्वीकार्य

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई भी चूक अस्वीकार्य है। बता दें कि पीएम मोदी पंजाब के बठिंडा में उतरे और खराब मौसम के कारण फिरोजपुर के हुसैनीवाला के लिए सड़क मार्ग लेना पड़ा। यहां वे कुछ किसानों द्वारा नाकेबंदी के कारण एक फ्लाईओवर पर फंस गए थे, इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा में "बड़ी चूक" करार दिया है।

आप प्रवक्ता और पंजाब में पार्टी के राजनीतिक मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने यह भी कहा कि प्रत्येक राज्य सरकार को सभी राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर प्रधानमंत्री को 'उच्चतम स्तर की सुरक्षा' प्रदान करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री फिरोजपुर में एक रैली को संबोधित करने वाले थे, जिसे घटना के बाद रद्द कर दिया गया।

Advertisement

चड्ढा ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई भी चूक अस्वीकार्य है। हमारे मतभेद कुछ भी हों, प्रत्येक राज्य सरकार को प्रधानमंत्री को उच्चतम स्तर की सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।"

इस घटना ने भाजपा के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद को जन्म दिया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने प्रधान मंत्री को "शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश की", जबकि अन्य दलों ने भी कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला किया।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने खेद व्यक्त किया लेकिन कहा कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई।

कांग्रेस ने भाजपा पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में "तथाकथित उल्लंघन" पर एक छोटा राजनीतिक नाटक करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री को फिरोजपुर में अपनी रैली रद्द करनी पड़ी क्योंकि "कार्यक्रम में कोई भीड़ नहीं थी और कोई भी उनकी बात नहीं सुनना चाहता था"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: prime minister security lapse, Punjab, Narendra Modi, AAP, Ferozepur, प्रधानमंत्री मोदी, पंजाब
OUTLOOK 06 January, 2022
Advertisement