Advertisement
20 May 2024

बढ़ सकती हैं अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें, ई़़डी ने दायर की याचिका, न्यायिक हिरासत इतने दिन बढ़ाने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शराब घोटाले में आरोपी केजरीवाल 2 जून तक अंतरिम जमानत पर बाहर आए हुए हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अदालत में याचिका दायर की है कि केजरीवाल के न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया जाए।  आपको बता दें कि शुक्रवार को ईडी ने अपनी ताजा चार्जशीट में मुख्यमंत्री केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को आबकारी नीति जांच में आरोपी बनाया था।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल के खिलाफ ‘अकाट्य साक्ष्य’ के आधार पर विस्तृत चार्जशीट दायर किया गया है जिसके अनुसार केजरीवाल मुख्य साजिशकर्ता हैं जिन्होंने दिल्ली मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद का गलत इस्तेमाल करके पीएमएलए की धारा 4 के तहत दंडनीय मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध को सुविधाजनक बनाया।

दरअसल अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही थी जिसके बाद ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर कर मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की है। अदालत ने सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में बीआरएस की नेता के कविता की न्यायिक हिरासत भी 3 जून तक बढ़ा दी है। 

Advertisement

आपको बता दें कि आबकारी नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी। केजरीवाल लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार कर रहे थे। 

हालांकि, शीर्ष अदालत ने जमानत के साथ कुछ कंडिशन भी रखा था। केजरीवाल मुख्यमंत्री कार्यालय और दिल्ली सचिवालय नहीं जाएंगे। इसके अलावा केजरीवाल को आम चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के एक दिन बाद 2 जून को सरेंडर भी करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind Kejriwal, BJP, AAP, Loksabha election 2024, kejriwal judicial custody
OUTLOOK 20 May, 2024
Advertisement