Advertisement
05 August 2024

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव सितंबर में होंगे: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव सितंबर में होंगे। रेड्डी ने केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू कश्मीर) के लोगों से विकास की गति बनाए रखने और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त किये जाने के बाद से जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान और इसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई की गतिविधियों पर काफी हद तक अंकुश लगा है।

जम्मू कश्मीर में भाजपा के चुनाव प्रभारी रेड्डी जम्मू के बाहरी इलाके में बाना सिंह स्टेडियम में, अनुच्छेद 370 के निरस्त किये जाने की पांचवीं वर्षगांठ पर अपनी पार्टी द्वारा आयोजित 'एकात्म महोत्सव' रैली को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू कश्मीर के प्रभारी तरुण चुघ और भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना अन्य प्रमुख वक्ताओं में शामिल थे।

रेड्डी ने कहा, "विधानसभा चुनाव सितंबर में होंगे और हमें यकीन है कि लोग भाजपा को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाएंगे, क्योंकि पार्टी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर और भीम राव आंबेडकर के संविधान को जम्मू कश्मीर तक विस्तारित करके राज्य में बदलाव लाए हैं।"

विपक्षी दलों, विशेषकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने की बात कर रहे हैं, जिसने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के जरिए जम्मू कश्मीर में केवल मौत और विनाश लाया है।

उन्होंने कहा, "लोगों को यह तय करना होगा कि वे जम्मू कश्मीर में कौन सी सरकार चाहते हैं, वह जो अनुच्छेद 370 को बहाल करने की बात कर रही है या भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार - जो जम्मू-कश्मीर को विकास, शांति और समृद्धि की नयी ऊंचाइयों पर ले जाना चाहती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu Kashmir election, Jammu Kashmir election date, G Kishan reddy, Jammu Kashmir assembly election
OUTLOOK 05 August, 2024
Advertisement