Advertisement
07 August 2024

अयोध्या दुष्कर्म मामला: निषाद समाज के लोग योगी से मिले, सीएम ने दिया ये आश्वासन

अयोध्या के भदरसा इलाके में 12 साल की एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के कथित मामले को लेकर निषाद समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

राज्य सरकार की ओर से लखनऊ में जारी एक बयान के मुताबिक, “निषाद समाज के प्रतिनिधियों ने आज सुबह अयोध्या में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि बच्ची के साथ हुए शर्मनाक कृत्य के दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।”

बयान के अनुसार, तकरीबन 15 मिनट चली मुलाकात के दौरान निषाद समाज के प्रतिनिधियों ने दुष्कर्म मामले में आरोपी मोइद खान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को उचित ठहराया। अयोध्या के भदरसा इलाके में 12 साल की एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में मोइद खान और उसके नौकर राजू को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान घटना की कठोर शब्दों में भर्त्सना करते हुए दोषियों को न बख्शने की बात कही थी। मुख्यमंत्री ने पीड़िता की मां से मुलाकात करके कठोर से कठोर कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया था।

घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर न केवल पूराकलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी प्रभारी अखिलेश गुप्ता को निलंबित किया गया, बल्कि मुख्य आरोपी की संपत्ति की जांच भी शुरू की गई। मुख्य आरोपी की बेकरी को अवैध निर्माण के कारण बुल्डोजर चलाकर ढहा दिया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ayodhya rape case, Nishad community in ayodhya, BJP, Yogi Adityanath, SP, Ayodhya rape incident
OUTLOOK 07 August, 2024
Advertisement