Advertisement
03 December 2022

आजम खान फिर मुश्किल में, भड़काऊं भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां पर रामपुर प्रशासन ने दो दिन पहले एक चुनावी सभा के दौरान पुलिस और चुनाव आयोग के खिलाफ ''भड़काऊ'' शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

रामपुर उपचुनाव के लिए एक पोल पैनल द्वारा गठित वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी सुजेश कुमार सागर की शिकायत पर शुक्रवार शाम कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

एक चुनावी सभा के दौरान महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए खान पर मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

Advertisement

शिकायत में कहा गया है, "समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम राजा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री आजम खान ने एक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने आम जनता को भड़काने के लिए पुलिस, चुनाव आयुक्त और चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ शब्दों का इस्तेमाल किया था।" 

मोहम्मद आजम खान ने अपने संबोधन में कहा कि यहां आओ, मुख्य चुनाव आयुक्त, तुम यहां आओ, विधायक का प्रमाण पत्र दो, हम भी मूर्खों की तरह ताली बजाएंगे। आप अकेले मूर्ख नहीं बना सकते, हमें भी अनुमति दें।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि खान ने "सार्वजनिक बैठक में मौजूद लोगों के बीच घृणा भड़काने और नफरत पैदा करके सार्वजनिक शांति भंग करने की कोशिश की और आचार संहिता का उल्लंघन किया।"

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी गुरुवार को जनसभा में मौजूद थे और रामपुर सदर निर्वाचन क्षेत्र में 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के लिए समर्थन जुटाने के लिए सभा को संबोधित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Azam Khan, BJP, Violence, FIR, Akhilesh Yadav, SP
OUTLOOK 03 December, 2022
Advertisement