Advertisement
30 September 2024

बनारस क्योटो तो बना नहीं, जो था वो भी रहा नहीं: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंदगी का मामला उठाते हुए कहा कि बनारस क्योटो तो नहीं बना, जो था वो भी रहा नहीं।

सपा प्रमुख ने सोमवार को 'एक्स' पर एक तस्वीर साझा की जिसमें नगर निगम के 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान के बीच सोनिया तिराहा स्थित कूड़ा घर के सामने पूरी सड़क पर फैला हुआ कूड़ा दिखाई दे रहा है।

यादव ने इस तस्वीर के साथ अपने पोस्ट में लिखा, ''ये है देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र का हाल, सड़क को कूड़ा-घर समझने की भूल न की जाए। ये है ‘स्वच्छ भारत’? बनारस क्योटो तो बना नहीं, जो था वो भी रहा नहीं। आशा है इस पोस्ट के प्रकाशित होने के बाद कल तक ये स्थान साफ़-सुथरा हो जाएगा।''

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए दावा किया, ''भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार तो काम करती नहीं है, विपक्ष ही उससे काम करवाता है। ऐसा पहली बार हुआ है कि जनता अपना काम करवाने के लिए विपक्ष के पास आ रही है।''

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी को जापान के शहर क्योटो की तर्ज पर स्मार्ट शहर में बदलने का वादा किया है। वाराणसी की तरह क्योटो, जिसे 10,000 तीर्थों का शहर कहा जाता है, एक तीर्थ स्थल है-और इसके बीच से एक नदी भी बहती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Varanasi Kyoto, Varanasi development, Akhilesh Yadav, BJP, SP, Narendra Modi
OUTLOOK 30 September, 2024
Advertisement