Advertisement
01 November 2020

बिहार विधानसभा चुनावः दूसरे चरण के लिए थम गया प्रचार, 3 नंवबर को 94 सीटों पर होगा मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 17 ज़िलो की 94 सीटों के लिए चुनाव प्रचार आज शाम थम गया। आखिरी दिन राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। पीएम मोदी भी आज चार जनसभाओं को संबोधित किया तो बीजेपी, जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस, एलजेपी समेत अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया।

बता दें कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान 3 नवंबर को होना है। पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटों पर चुनाव होगा।

इन सभी विधानसभा सीटों पर मतदान समाप्ति के वक्त से 48 घंटे पहले निषेधाज्ञा लागू होगी और पुलिस के पास कार्रवाई को लेकर बड़ा आधार होगा। मुंगेर कांड के बाद अब चुनाव में सुरक्षा को लेकर मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। इन क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ चार लोग इकट्ठा नहीं हो सकते, नहीं तो पुलिस धारा 144 तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर सकती है।

Advertisement

Bihar assembly elections, campaigning , second phase, polling , RJD, BJP, JDU, LJP, बिहार विधानसभा चुनाव, बिहार मतदान

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar assembly elections, campaigning, second phase, polling, RJD, BJP, JDU, LJP, बिहार विधानसभा चुनाव, बिहार मतदान
OUTLOOK 01 November, 2020
Advertisement