Advertisement
07 January 2021

बिहार: भाजपा-जदयू की कलह अब जमीनी स्तर पर, वायरल वीडियो ने खोली पोल

बिहार में जदयू और बीजेपी के बीच कलह अब बाहर भी दिखाई देने लगी है। भागलपुर जिले के बिहपुर से भाजपा विधायक ई. शैलेन्द्र और गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल के बीच का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जिले की राजनीति गरमा गयी है। एनडीए में शामिल भाजपा और जदयू में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हिंदुस्तान के मुताबिक, गोपाल मंडल द्वारा एक जाति पर वोट नहीं देने का आरोप लगाने के बाद नवगछिया अनुमंडल में विरोध शुरू हो गया है। भाजपा द्वारा नवगछिया में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नाराजगी जतायी गयी। वहीं जदयू ने गुरुवार को भागलपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया है।


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो दो हफ्ते पहले का बताया जा रहा है। हालांकि सोशल मीडिया में ऑडियो दो दिनों के भीतर वायरल हुआ है। वायरल ऑडियो में गोपालपुर विधायक नरेन्द्र कुमार नीरज द्वारा अभिनंदन समारोह में नहीं बुलाने और चुनाव में जेडीयू का विरोध करने वाले नेताओं को शामिल करने पर नाराजगी जतायी है। विधायक द्वारा कहा गया है कि गोपालपुर में एक जाति विशेष के लोगों ने जेडीयू को वोट नहीं दिया। उस जाति का एक प्उम्मीदवार खड़ा कर दिया गया।

मंडल ने जाति विशेष को एलजेपी के पक्ष में प्रचार करने का भी आरोप लगाया गया है। ऑडियो में भाजपा विधायक गलतफहमी होने और बैठकर आपस में बात करने को कह रहे हैं। जाति विशेष की बात कहने का स्थानीय स्तर पर विरोध हो रहा है। ऑडियो वायरल होने का असर एनडीए गठबंधन पर पड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके पहले एक कार्यक्रम में भागलपुर सीट से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी सह जिला अध्यक्ष के हार पर गोपाल मंडल द्वारा दिये गये बयान पर भी विवाद हुआ था।

Advertisement


ऑडियो के वायरल होने के बाद विधायक गोपाल मंडल ने माना कि ऑडियो सही है, मगर बैठकर बातचीत करने की बात हुई थी। इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहिए। विधायक ने कहा कि नवगछिया गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में आता है। यहां बिहपुर विधायक को अभिनंदन समारोह में शामिल नहीं होना चाहिए। अभिनंदन समारोह में चुनाव में उनका विरोध करने वाले को नहीं बुलाना चाहिए था। यह बात सही है कि एक जाति विशेष के लोगों ने इस बार जदयू को वोट नहीं दिया। उन्होंने कहा कि किसी जाति को गाली नहीं दी है। वोट नहीं देने की बात कही है। बिहपुर से ममेरा भाई बुलो मंडल खड़ा था, मगर उसे हरवाकर ई. शैलेन्द्र को जितवाया। इसके लिए काफी मेहनत की। विधायक ने माना कि उन्होंने अगले चुनाव में विधायक को हराने और बुलो को जीताने की बात कही है।

वहीं बिहपुर से भाजपा विधायक ई. शैलेन्द्र ने कहा कि विधायक गोपाल मंडल के लिए असंसदीय भाषा बोलना नई बात नहीं है। वह चार बार विधायक रहे। उन्हें भी चुनाव में मदद करते रहे हैं। आश्चर्य तो तब हुआ जब भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मंडल अपने सामने में भाजपा विधायक को असंसदीय भाषा बोलने के लिए उकसाया। ये अच्छी बात नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, भाजपा-जदयू, बीजेपी, जेडीयू, राजनीति, Bihar BJP, JDU, viral video, Bihar politics
OUTLOOK 07 January, 2021
Advertisement