Advertisement
27 January 2024

बिहार: एक और समारोह में बीजेपी नेता के साथ शामिल हुए नीतीश कुमार, फिर नहीं पहुंचे तेजस्वी

बिहार में जद(यू), भाजपा और राजद के हर एक कदम पर राज्य और देश की नज़र है। लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार के एनडीए से हाथ मिलाने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं। दावे हो रहे हैं, बातों का खंडन भी हो रहा है। मगर, इसी बीच एक बार फिर राज्य के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार भाजपा नेता के साथ दिखे, जहां उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे थे। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक समारोह में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे बक्सर जिले का दौरा किया, जहां वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मौजूद थे। कुमार, जो अपने सहयोगी और राज्य मंत्री अशोक चौधरी के साथ थे, ने बक्सर के ब्रह्मपुर में प्रसिद्ध बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन किया।

उल्लेखनीय है कि यह परियोजना राज्य पर्यटन विभाग द्वारा शुरू की गई थी, यह विभाग उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के पास था, जो समारोह में शामिल नहीं हुए। इस मौके पर राजद का कोई अन्य नेता वहां मौजूद नहीं था। आपको याद होगा कि तेजस्वी शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर हर साल आयोजित होने वाले पटना के राजभवन में हाई टी समारोह में शामिल नहीं हुए।

Advertisement

प्रसिद्ध बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के सौंदर्यीकरण कार्य के उद्घाटन के तुरंत बाद सीएम ने वहां पूजा की और पटना के लिए रवाना हो गए। बक्सर से लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मीडिया से ज्यादा कुछ नहीं कहा और वह भी कार्यक्रम स्थल से चले गए।

अपनी मौजूदगी पर चौबे ने कहा, "जब मैंने पहली बार बक्सर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, तो मैं सीएम के साथ इस मंदिर में आया था। इस बार भी जब मुख्यमंत्री आए तो मैं यहां मौजूद था उद्घाटन के लिए। इस पर टिप्पणी करने के लिए कुछ भी नहीं है"।

गौरतलब है कि कुमार ने जुलाई 2022 में बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण परियोजना की आधारशिला रखी थी। यह भगवान शिव का एक प्राचीन मंदिर है। भक्त पूरे वर्ष, विशेष रूप से फाल्गुन और श्रावण महीनों के दौरान पूजा करने के लिए मंदिर में आते हैं। स्थानीय लोग पिछले कई वर्षों से मांग कर रहे हैं कि ब्रह्मपुर मंडल के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के नाम पर रखा जाए।

बता दें कि शुक्रवार को राजभवन में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में भी नीतीश कुमार पहुंचे थे लेकिन वहां भी डिप्टी सीएम तेजस्वी नहीं दिखाई दिए। यहां तक कि भाजपा के सम्राट चौधरी नीतीश कुमार के साथ दिखे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar government, CM Nitish Kumar, Janta Dal United, Rashtriya Janta Dal, Bharatiya Janta Party BJP, tejaswi yadav, political turmoil, ashiwni chaubey
OUTLOOK 27 January, 2024
Advertisement