Advertisement
29 August 2022

बिहार: मोदी ने की नीतीश कुमार कैबिनेट से इस मंत्री को हटाने की मांग, जानें क्या है वजह

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को बिहार के सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव को आपराधिक मामलों में कथित संलिप्तता के लिए नीतीश कुमार मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी ने हाल ही में चावल घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए राज्य के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे की मांग की थी।

रविवार को यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, मोदी ने कहा, “यादव, 15 जून, 2018 को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉस्को) अधिनियम, 2012 की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज एक मामले में आरोपी को नीतीश कुमार कैबिनेट से बर्खास्त किया जाना चाहिए। ”

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि राजद विधायक यादव पर हाल ही में एक सामूहिक बलात्कार पीड़िता की पहचान उजागर करने के लिए पोक्सो अदालत ने आरोप पत्र दायर किया था।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि यादव जैसा व्यक्ति, जो "महिला विरोधी" है, मंत्री बनने के लायक ही नहीं है।

मोदी ने कहा, “13 जुलाई 1998 को, जब तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी महिला आरक्षण विधेयक पर बोलने के लिए खड़े हुए, तो राजद सांसद के रूप में सुरेंद्र यादव सदन के वेल में घुसे और बिल की प्रति को फाड़ दिया। वह महिला विरोधी हैं।"

मोदी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, राजद ने कहा कि आरोप "निराधार" हैं।

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पीटीआई से कहा, 'इस महागठबंधन सरकार ने मोदी को रोजगार दिया है। चूंकि उन्हें भगवा पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने दरकिनार कर दिया है, इसलिए वह इस तरह के निराधार आरोप लगाकर खुद को जोड़े हुए हैं।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sushil Kumar Modi, Bihar Co-operative minister, Surendra Prasad Yadav, Nitish Kumar Cabinet
OUTLOOK 29 August, 2022
Advertisement