Advertisement
21 March 2024

भाजपा ने विनय सहस्रबुद्धे को राजस्थान, पूनिया को हरियाणा, अरुण सिंह को आंध्र का चुनाव प्रभारी बनाया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य विनय सहस्रबुद्धे को राजस्थान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष (राजस्थान) सतीश पूनिया को हरियाणा और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को आंध्र प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए इन नियुक्तियों को हरी झंडी दी है। भाजपा की महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष व राष्ट्रीय सचिव विजया रहाटकर और दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा को सहस्रबुद्धे के साथ राजस्थान का सह-प्रभारी बनाया गया है। इसी प्रकार राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर को पूनिया के साथ हरियाणा का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह को अरुण सिंह के साथ आंध्र प्रदेश का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। भाजपा हर चुनाव से पहले राज्यों में चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति करती रही है। ये चुनाव प्रभारी राज्यों के प्रमुख नेताओं और केंद्रीय नेताओं के बीच पुल का काम करते हैं और चुनावी मुद्दों से लेकर सांगठनिक कामकाज में अहम भूमिका निभाते हैं।

Advertisement

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आने वाले दिनों में भाजपा की ओर से अन्य राज्यों के लिए भी चुनाव प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे। देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। मतगणना चार जून को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arun Singh for Andhra Pradesh, BJP, Congress, Loksabha election 2024, narendra modi
OUTLOOK 21 March, 2024
Advertisement