Advertisement
27 July 2024

भाजपा का ममता बनर्जी का पलटवार, उनका बैठक से बाहर निकलना पूर्वनियोजित था

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को नीति आयोग की बैठक से बाहर निकलने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह पूर्व नियोजित था और उनका इरादा सुर्खियां बटोरने था।

भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने कहा, “” हमारे देश में सुर्खियां बटोरना बहुत आसान है। पहले, यह बताया कि मैं (ममता) नीति आयोग की बैठक में भाग लेने वाली एकमात्र ‘विपक्षी मुख्यमंत्री’ हूं।

उन्होंने कहा, “फिर बाहर आईं और बताया कि ‘मैंने माइक बंद होने के कारण बैठक का बहिष्कार किया’। अब पूरे दिन टीवी पर यही दिखाया जाएगा। कोई काम नहीं। कोई चर्चा नहीं। यह हैं आपकी दीदी।”

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक से ममता यह कहते हुए बाहर निकल गयीं कि विपक्ष की एकमात्र प्रतिनिधि होने के बावजूद उन्हें भाषण के बीच में ही रोक दिया गया। हालांकि, सरकार ने उनके दावे को खारिज कर दिया और कहा कि उनका बोलने का समय खत्म हो चुका था।
Advertisement

भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि बैठक से बनर्जी का बाहर निकलना पूर्व नियोजित था।

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “यह देखना दुखद है कि एक मुख्यमंत्री शासन के गंभीर मुद्दों को नाटकबाजी में बदल रही हैं। पश्चिम बंगाल के लोग उनकी टकराव की राजनीति के परिणामों को झेल रहे हैं।”

मालवीय ने बैठक से पहले एक पत्रकार की टिप्पणी भी पोस्ट की, जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसा माना जा रहा है कि विपक्षी खेमे से ममता और हेमंत सोरेन जैसे मुख्यमंत्री बैठक से बहिर्गमन कर सकते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mamata banerjee, BJP, Niti Aayog meeting, TMC, BL Santosh
OUTLOOK 27 July, 2024
Advertisement