Advertisement
18 May 2022

"बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटका रही है बीजेपी": ज्ञानवापी विवाद को लेकर मायावती ने साधा भाजपा पर निशाना

बसपा अध्यक्ष मायावती ने गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए कथित तौर पर धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने के लिए भाजपा पर निशाना साधा और आगाह किया कि इससे देश कमजोर ही होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि किसी खास धर्म से जुड़ी जगहों के नाम बदलने से सिर्फ नफरत ही पैदा होगी। मायावती ने संवाददाताओं से कहा, "देश में बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी और आसमान छूती महंगाई जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए भाजपा और उसके सहयोगी संगठन विशेष रूप से धार्मिक स्थलों को निशाना बना रहे हैं और यह किसी से छिपा नहीं है।"

उन्होंने कहा कि यह स्थिति कभी भी खराब कर सकती है। स्वतंत्रता के वर्षों बाद जिस तरह से लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जा रहा है वह देश को मजबूत नहीं करेगा बल्कि केवल इसे कमजोर करें। भाजपा को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत सबकुछ हो रहा है।

Advertisement

बसपा सुप्रीमो की टिप्पणी वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद, मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान के लंबे समय से चल रहे विवादों के मद्देनजर आई है। मायावती ने यह भी आरोप लगाया कि एक के बाद एक धर्म विशेष से जुड़े स्थानों के नाम बदले जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gyanvapi mosque, Gyanvapi Controversy, BJP, Congress, Inflation, Unemployment, BSP, Mayawati
OUTLOOK 18 May, 2022
Advertisement