Advertisement
03 June 2021

बंगाल में मुकुल राय की पत्नी की बीमारी बनी सियासत का अखाड़ा, भाजपा -टीएमसी में हमदर्दी दिखाने की होड़

file photo

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता मुकुल राय की पत्नी कृष्णा राय 11 मई से अस्पताल में भर्ती हैं। उनका बीमार होना इन दिनों प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। यूं तो कृष्णा राय के 3 हफ्ते से अस्पताल में होने के बावजूद कोई वरिष्ठ भाजपा नेता उनसे मिलने नहीं गया था, लेकिन 2 दिनों से अचानक उनका खैर हाल पूछने वालों की लाइन लग गई है। और तो और, स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुकुल राय को फोन करके पत्नी के बारे में पूछा है।

दरअसल इसकी शुरुआत तब हुई जब बुधवार की शाम कृष्णा राय से मिलने तृणमूल कांग्रेस के युवा मोर्चा के प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी उनसे मिलने अस्पताल पहुंच गए। फिर क्या था, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी बुधवार की रात को ही उनका हाल लेने पहुंच गए। इसके बाद गुरुवार सुबह करीब 10:30 बजे स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर मुकुल राय को फोन किया और पत्नी के बारे में पूछा।

खोज खबर न लिए जाने पर शुभ्रांशु राय ने जताई थी नाराजगी

Advertisement

कृष्णा राय कोरोना से संक्रमित हुई थीं, लेकिन अब वे कोविड-19 निगेटिव हैं। इतने दिनों से उनके बीमार होने और अस्पताल में भर्ती रहने के बावजूद भाजपा की तरफ से कोई खोज खबर न लिए जाने पर मुकुल राय के बेटे शुभ्रांशु राय ने क्षोभ जताया था। उसके बाद ही अभिषेक बनर्जी और दिलीप घोष अस्पताल पहुंचे थे। अभिषेक बनर्जी ने देर तक शुभ्रांशु राय के साथ बातचीत भी की। उनके जाने के बाद रात करीब 9:00 बजे दिलीप घोष अस्पताल पहुंचे थे। दिलीप घोष के जाने को डैमेज कंट्रोल के तौर पर देखा जा रहा है।

कुछ दिनों पहले मुकुल राय भी कोरोनावायरस पॉजिटिव हुए थे। तब वे साल्ट लेक स्थित घर में एकांतवास में थे। बुधवार को अस्पताल में पत्नी को देखने के बाद वे कांचरापाड़ा स्थित अपने पुराने घर गए।

मुकुल-शुभ्रांशु की तृणमूल से नजदीकियों की चर्चा

मुकुल राय जब तृणमूल कांग्रेस में थे तब अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी अच्छी नहीं छनती थी। भाजपा में आने के बाद भी उन्होंने अभिषेक के खिलाफ अनेक बयान दिए हैं। लेकिन ऐसे समय जब प्रदेश की राजनीति में यह चर्चा चल रही है कि मुकुल राय और उनके बेटे शुभ्रांशु एक बार फिर तृणमूल में वापस आना चाहते हैं, तब अभिषेक बनर्जी का अस्पताल जाना और शुभ्रांशु के साथ लंबी वार्ता करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा नेता मुकुल राय, कृष्णा राय, कोविड-19, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, कोरोना संक्रमित कृष्णा राय, BJP leaders Mukul Rai, Krishna Rai, Kovid-19, Chief Minister Mamata Banerjee, Abhishek Banerjee, Corona infected Krishna Rai
OUTLOOK 03 June, 2021
Advertisement