Advertisement
05 March 2024

भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र जम्मू-कश्मीर के लोगों में विश्वास नहीं जगाता: पीडीपी

पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर का मुख्य मुद्दा विकास नहीं बल्कि लोगों की आकांक्षाएं हैं । पार्टी ने इसके साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कश्मीर घाटी की आसन्न यात्रा से जनता को कोई उम्मीद नहीं है।

पार्टी ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भी हमला करते हुए कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के लोगों में विश्वास की भावना पैदा करने में नाकाम रही है।

संवाददाताओं से बातचीत में पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने कहा कि जब भी कोई प्रधानमंत्री कश्मीर का दौरा करता है तो यहां के लोगों को बहुत सी उम्मीदें होती हैं लेकिन प्रधानमंत्री के आगामी दौरे से लोगों को कोई उम्मीद नहीं है।

बुखारी ने सात मार्च को प्रधानमंत्री के दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और वह कहीं भी और कभी भी जा सकते हैं... लेकिन जम्मू-कश्मीर देश के बाकी हिस्सों से अलग है। जम्मू-कश्मीर की मूल समस्या विकासात्मक मुद्दे नहीं हैं, बल्कि यह लोगों की आकांक्षाओं के बारे में है।''

केंद्र सरकार ने साल 2019 में पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख - में विभाजित कर दिया था।

बुखारी से यह सवाल किया गया कि क्या पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए एकजुट होना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PDP, PDP on BJP, BJP Jammu kashmir, Jammu Kashmir election, Manoj Sinha, loksabha election 2024
OUTLOOK 05 March, 2024
Advertisement