Advertisement
06 February 2024

भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र ईडी के छापे से 'आप' नेताओं को डराने की कोशिश कर रहा है: आतिशी

दिल्ली की मंत्री और आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र अपने नेताओं पर ईडी छापे चलाकर पार्टी को "डराने और चुप कराने" की कोशिश कर रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और आप के राज्यसभा सांसद और पार्टी के कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के परिसरों की तलाशी ली।

आतिशी ने कहा कि ईडी द्वारा सुबह 7 बजे से कुमार और गुप्ता के परिसरों पर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि दिन भर में अन्य आप नेताओं के परिसरों पर और छापे मारे जाएंगे।

Advertisement

मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि उत्पाद नीति मामले से जुड़े गवाहों और आरोपियों के बयान जांच एजेंसी ने बलपूर्वक और धमकी देकर दिलवाये हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र आप के नेताओं पर छापेमारी कर उन्हें डराने और चुप कराने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा, "दो साल की जांच के बावजूद एजेंसियों को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में कुछ भी नहीं मिला है।"

ईडी की छापेमारी के तहत राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 10 परिसरों को कवर किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि तलाशी चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच का हिस्सा थी या किसी नए मामले के संबंध में थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP led center, PM Narendra Modi, government of India, delhi minister atishi, aam Aadmi party aap, kejriwal
OUTLOOK 06 February, 2024
Advertisement