Advertisement
17 January 2022

उत्तराखंड से निष्कासित भाजपा मंत्री हरक सिंह रावत बोले- कांग्रेस के लिए करेंगे काम, पार्टी ने दी यह प्रतिक्रिया

उत्तराखंड में भाजपा के बर्खास्त मंत्री हरक सिंह रावत कांग्रेस नेताओं के चुप्पी साधे रहने के बाद पार्टी में शामिल होने को लेकर अब खुद खुल कर सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के लिए काम करेंगे और पार्टी के साथ बातचीत जारी है। वह दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। उनके इस बयान पर कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने कहा कि पार्टी सभी पहलुओं को देखते हुए निर्णय लेगी। 

हरक सिह रावत के कांग्रेस में शामिल होने के बयान पर कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "मैं इस विषय में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि हरक सिंह जी ने मुझे ऐसा कुछ नहीं कहा है कि वो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। पार्टी सभी पहलुओं को देखते हुए निर्णय लेगी।"

Advertisement

हरक सिंह रावत ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, "हवा कांग्रेस के पक्ष में चल रही है और मैं सत्ता में आने वाली पार्टी के लिए काम करूंगा।" उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी क्योंकि नामांकन की आखिरी तारीख नजदीक है।

पार्टी के धुरंधर रावत 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। उनका कहना है कि उस समय परिस्थितियां अलग थीं और वह पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अपना बड़ा भाई मानते हैं। लेकिन यह पूर्व सीएम हैं, जिन्होंने पिछले कई महीनों से पार्टी में उनका प्रवेश रोक दिया था। सूत्रों ने कहा, क्योंकि हारीश रावत हरक सिंह के नेतृत्व वाले झुंड के विद्रोह को नहीं भूले हैं।

हरक सिंह रावत को रविवार को पुश्कर सिंह धामी सरकार से हटा दिया गया। रावत को अनुशासनहीनता के आरोप में छह साल के लिए भाजपा से निष्कासित भी किया गया।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि रावत विधानसभा चुनाव में अपनी पत्नी सहित अपने परिवार के तीन सदस्यों के लिए टिकट मांग रहे थे। सूत्रों ने कहा, "उन्हें धामी मंत्रिमंडल से हटा दिया गया है और छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा मंत्री हरक सिंह रावत, उत्तराखंड कांग्रेस, उत्तराखंड भाजपा, हरीश रावत, BJP Minister Harak Singh Rawat, Uttarakhand Congress, Uttarakhand BJP, Harish Rawat
OUTLOOK 17 January, 2022
Advertisement