Advertisement
28 September 2021

भवानीपुर उपचुनाव: ममता को मात देने के लिए एक और दांव, भाजपा ने उठाया ये बड़ा कदम

भवानीपुर उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान थम गया है। लेकिन प्रचार प्रसार का आखिरी दिन काफी विवादित रहा। कल कोलकाता में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। इस दौरान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ धक्का-मुक्की भी की गई। अब इस बवाल को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग का रूख कर लिया है। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता में चुनाव आयोग के अधिकारियों से भेंट की और 30 सितंबर को उपचुनाव के दिन भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में धारा 144 लागू करने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही भाजपा ने बूथों के भीतर केंद्रीय बलों की उपस्थिति की भी मांग की।

स्वप्न दासगुप्ता के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल में शिशिर बाजोरिया और प्रताप बनर्जी भी शामिल थे। बता दें कि भाजपा नेता दिलीप घोष ने दावा किया था कि भवानीपुर में एक चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों द्वारा उन पर हमला किया जिसके कुछ घंटे बाद यह बैठक हुई। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने यह भी मांग की कि बूथों के भीतर केंद्रीय बल उपस्थित रहें और कोलकाता पुलिस को भवानीपुर में सुरक्षा व्यवस्था में सक्रिय भागीदारी न ले।

हाल ही में, भाजपा ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि 23 सितंबर को कोलकाता पुलिस के डीसीपी साउथ द्वारा भवानीपुर की उनकी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल पर "हमला और छेड़छाड़" की गई थी।

Advertisement

चुनाव आयोग को दिए गए पत्र में उल्लेख किया गया है: "हमारी प्रत्याशी श्रीमती प्रियंका तेबरेवाल और सांसद डॉ सुकांत मजूमदार प्रदेश अध्यक्ष, श्री ज्योतिर्मय सिंह महतो और श्री अर्जुन सिंह के साथ छेड़छाड़ और शारीरिक हमला हुआ। यह पत्र जरूरी कार्रवाई और आपके दखल के लिए है और आपके तत्काल ध्यान में लाने के लिए है कि एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को रोकने के लिए और चुनाव के दौरान अशांति पैदा करने के इरादे से खुले तौर पर उल्लंघन किया गया है।"

भाजपा ने मांग की कि डीसीपी साउथ, आकाश मघरिया और मौके पर मौजूद कोलकाता पुलिस के अन्य अफसरों की पहचान की जाए और उन्हें फौरन चुनाव ड्यूटी से हटाया जाए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, भवानीपुर उपचुनाव, ममता बनर्जी, टीएमसी, पश्चिम बंगाल, BJP, Bhawanipur by-election, Mamata Banerjee, TMC, West Bengal
OUTLOOK 28 September, 2021
Advertisement