Advertisement
15 July 2024

हरियाणा में बदले गए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष! इनको मिली नई जिम्मेदारी

हरियाणा भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने रविवार को औपचारिक रूप से रोहतक स्थित पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में पदभार संभाल लिया और भरोसा जताया कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।

हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। बड़ौली ने यह भी कहा कि पार्टी कार्यकर्ता लोगों से मिलेंगे और भाजपा सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को बताएंगे।

सोनीपत जिले की राई सीट से विधायक बड़ौली को मंगलवार को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। बड़ौली ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राज्य में भाजपा के 10 साल के शासन की उपलब्धियों को उजागर करेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘हम कई नीतियां और योजनाएं लाए हैं और लोगों, खासकर गरीबों के कल्याण के लिए कई फैसले लिए हैं।’’ इस मौके पर मुख्यमंत्री सैनी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सैनी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय में ‘तबादला उद्योग’ फला-फूला जबकि भर्तियों में भ्रष्टाचार और पक्षपात हुआ।

सैनी ने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू करके आम आदमी के जीवन को आसान बनाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार करने में जुटी है और अंत्योदय की भावना से लगातार काम किया जा रहा है।

इस बीच राई विधानसभा क्षेत्र के गांव भैरा बांकीपुर में राजा महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए सैनी ने कहा कि राज्य में लगभग 509 स्कूलों का नाम शहीदों के नाम पर रखा गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि करनाल के अंजनथली में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है।

सैनी ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में जान गंवाने वाले लांस नायक प्रदीप नैन के हरियाणा के जींद जिले में स्थित घर का भी दौरा किया और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात करके अपनी संवेदना व्यक्त की।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP Haryana president, Nayab Singh Saini, Mohan Lal Baroli, Haryana assembly election, BJP
OUTLOOK 15 July, 2024
Advertisement